जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग जगहों से लश्कर के 8 आतंकी मददगारो को धर दबोचा, हथियार भी बरामद

गिरफ्तार आतंकी मददगारों (Terror Associates) की पहचान जावेद अहमद डार, सज्जाद अहमद डार निवासी काकापोरा, अर्शीद अहमद मीर व रमीज राजा निवासी परिगाम, राउफ अहमद लोन निवासी लेल्हार और आकिब मकबूल भट निवासी अलूचीबाग के तौर पर हुई है।

Terror associates

संकेतात्मक तस्वीर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आठ आतंकी मददगारों (Terror Associates) को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार व आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर होने के शक में एक निर्दोष धर्म प्रचारक की धारदार हथियार से की हत्या

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पुलवामा जिले में पकड़े गये 6 आतंकी मददगार लश्कर के कमाडंर रियाज अहमद के इशारे पर घाटी में आतंकियों को मदद देने का काम कर रहे थे। गिरफ्तार आतंकी मददगारों (Terror Associates) की पहचान जावेद अहमद निवासी डार, सज्जाद अहमद निवासी डार काकापोरा, अर्शीद अहमद मीर निवासी परिगाम, रमीज राजा निवासी परिगाम, राउफ अहमद लोन निवासी लेल्हार और आकिब मकबूल भट निवासी अलूचीबाग के तौर पर हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले के सदरगुंड के रहने वाले लश्कर कमांडर रियाज अहमद डार के निर्देश पर ये सभी आतंकी मददगार घाटी में सक्रिय आतंकियों को शरण देने के अलावा खाने-पीने की व्यवस्था करना व टेरर फंडिंग के लिए राज्य के नौजवानों को हाइब्रीड आतंकी के तौर पर काम करने के लिए उकसाने का काम करते थे। पुलिस ने इनके पास से एक पिस्तौल, मैगजीन और 40 कारतूस बरामद कर मामला दर्ज कर लिया है और अपनी जांच शुरू कर दी है। 

दूसरी तरफ शोपियां जिले के अलूरा गांव के पास सुरक्षाबलों के एक चेक पोस्ट से लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मददगारों (Terror Associates) को गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान समीर अहमद भट्ट मंजिमपोरा और मुश्ताक अहमद लोन कूटपोरा के तौर पर हुई है। पुलिस ने इमाम साहिब पुलिस थाना में मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें