जम्मू कश्मीर: 24 घंटे में कई पाक ड्रोनों ने की घुसपैठ की कोशिश, जवानों की फायरिंग के बाद भागे

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ऐसे ड्रोन (Drone) का इस्तेमाल जम्मू कश्मीर की सीमा में छिपे अपने आतंकियों को हथियार पहुंचाने के अलावा ड्रग्स और पैसे पहुंचाने के लिए करता है।

Drone

सांकेतिक तस्वीर

जम्मू कश्मीर के भारत पाक सीमा पर दो अलग-अलग जगहों पर ड्रोन देखा गया है। पिछले 24 घंटे में 2 पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की है। पहली घटना अखनूर के पालनवाला सेक्टर की है, तो वहीं दूसरी वारदात सांबा और हीरानगर सेक्टर का है। जिसे सुरक्षाबलों ने फायरिंग कर भगाया। 

भारतीय सेना में सब्जी सप्लायर निकला पाकिस्तानी जासूस, सेना का ये जवान देता था खुफिया जानकारी, रडार पर पाक उच्चायोग

सेना सूत्रों के अनुसार, जम्मू के पालनवाला सेक्टर के पास तैनात जवानों को एक संदिग्ध पाकिस्तान क्वैडकाप्टर (Drone) नजर आया। यह ड्रोन एलओसी के पास भारतीय सीमा के अंदर 150 मीटर तक घुस आया था। सीमा पर तैनात जवानों ने तुरंत इस ड्रोन को निशाना बनाकर उसपर फायरिंग की, लेकिन इसे नीचे नहीं गिराया जा सका। यह ड्रोन तुरंत पाकिस्तान सीमा में घुसकर गायब हो गया।

गौरतलब है कि ऐसे ड्रोन का इस्तेमाल सीमा पर निगरानी के लिए किया जाता है। सेना सूत्रों के अनुसार, यह घटना बुधवार की रात करीब 9.10 की है। इस ड्रोन (Drone) के नजर आने के बाद जवानों ने इलाके की तलाशी भी ली लेकिन वहां कुछ भी नहीं मिला है।

वहीं गुरूवार की सुबह एक बार फिर जम्मू एयरफोर्स  स्टेशन के पास एक ड्रोन दिखाई दिया था, जिसे एंटी ड्रोन सिस्टम की मदद  से ध्वस्त कर दिया गया।

ज्ञात है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ऐसे ड्रोन (Drone) का इस्तेमाल जम्मू कश्मीर की सीमा में छिपे अपने आतंकियों को हथियार पहुंचाने के अलावा ड्रग्स और पैसे पहुंचाने के लिए करता है। उल्लेखनीय है कि अभी हाल ही में भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास अरनिया सेक्टर में एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन नजर आया था। ड्रोन के नजर आते ही बीएसएफ के जवानों ने इस पर फायरिंग की थी लेकिन यह ड्रोन रात के अंधेरे में गायब हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें