पुलिस के हत्थे चढ़े आतंकी का बड़ा कबूलनामा: दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की योजना, बिहार से हो रही हथियारों की तस्करी

पुलिस पूछताछ में मलिक ने माना कि वो जैश के कमांडर आशिक नेंगरू का बेहद खास है और इसी कारण से उसे कश्मीर में एलईएम के गठन की जिम्मेदारी मिली।

Militant

Lashkar-e-Mustafa's chief Hidayatullah Malik arrested in Jammu.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एनएसए अजीत डोभाल का वीडियो बनाने वाले गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस पुछताछ में आतंकी (Militant) ने कबूल किया है कि पाक स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की लगातार कोशिश कर रहा है।

पुलवामा हमले की बरसी पर CRPF ने लिया संकल्प, ‘न भूलेंगे, न माफ करेंगे’

जम्मू के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि कश्मीर के लिए आतंकियों ने बिहार से हथियारों की खरीद शुरू कर दी है। इस नेटवर्क के जरिये मलिक ने 6 पिस्तौल को मंगाकर अपने आतंकियों में भी बांट दिया है और इस तस्करी में गिरफ्तार आतंकी (Militant) मलिक की मदद पंजाब में पढ़ाई कर रहे कश्मीर नौजवान कर रहे हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले घाटी से गिरफ्तार लश्कर-ए-मुस्तफा के आतंकी (Militant) हिदायतुल्ला मलिक और रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के आतंकवादी जहूर अहमद राथर ने पुलिसिया पूछताछ में इस बाबत जानकारी दी है। डीजीपी सिंह के अनुसार आतंकी संगठन एलईएम और टीआरएफ पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा की ही शाखायें हैं। जिनका मुख्य उद्देश्य आतंकवादी गतिविधियों को कश्मीर से जोड़ना है। गिरफ्तार आतंकी मलिक जैश के लिए काफी समय से काम कर रहा था और पिछले साल ही गठित आतंकी संगठन एलईएम की जिम्मेदारी निभाने लगा।

पुलिस पूछताछ में मलिक (Hidayatullah Malik) ने माना कि वो जैश के कमांडर आशिक नेंगरू का बेहद खास है और इसी कारण से उसे कश्मीर में एलईएम के गठन की जिम्मेदारी मिली। मलिक कश्मीर में अपने नये नये ठिकाने बनाने के लिए पिछले एक साल से लगातार प्रयास कर रहा है। जहां वो खुफिया सुरंगों और ड्रोन के जरिये तस्करी हो रहे हथियारों को छुपा सके और इनका इस्तेमाल देश के कई हिस्सों में आतंकी हमले में कर सके।  

डीजीपी सिंह के अनुसार, आतंकी (Militant) मलिक पाकिस्तान में छिपे जैश के कमांडर नेंगरू उर्फ डॉक्टर के इशारे पर ही कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को संचालित कर रहा था। नेंगरू ने ही मलिक को दिल्ली जाकर एनएसए ऑफिस की रेकी करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। जो ये साफ दर्शाता है कि जैश दिल्ली में किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में है। ऐसे में मलिक की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। जिसने देश पर होने वाले प्रहार की साजिशों का पर्दाफाश कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें