घाटी में पिछले 17 दिनों में मारे गए 27 आतंकवादी- डीजीपी दिलबाग सिंह

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि पिछले 17 दिनों में 27 आतंकवादियों (Terrorists) को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है, जिसके कारण हताश होकर आतंकवादी अब निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं।

Jammu-Kashmir

डीजीपी दिलबाग सिंह। (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने कहा कि पिछले 17 दिनों में 27 आतंकवादियों (Terrorists) को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है, जिसके कारण हताश होकर आतंकवादी अब निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं।

डीजीपी सिंह ने 15 जून को डोडा जिले में संवाददाताओं से कहा, ”कश्मीर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमने पिछले 16 से 17 दिनों में 27 आतंकवादियों को मार गिराया है। ये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba), जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) और हिजबुल मुजाहिदीन (Hijbul Mujahideen) के थे। वे हताश हो कर अब निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं।”

LAC पर सैनिकों के बीच हिंसक झड़प, भारतीय सेना के अधिकारी सहित तीन जवान शहीद

डीजीपी ने कहा कि ये आतंकवादी (Terrorists) निर्दोष लोगों को मार रहे हैं। इससे न केवल सरकार बल्कि कश्मीर घाटी के लोग भी गुस्से में हैं। पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों (Terrorists) द्वारा एक सरपंच की हत्या के बारे में पूछे जाने उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए इलाके में रोज गश्त की जाती रही है।

उन्होंने कहा, ”लोगों में असुरक्षा को लेकर बढ़ रही चिंता का समाधान किया जा रहा है। किसी भी व्यक्ति को सुरक्षा देना, केंद्र शासित प्रदेश की सुरक्षा समीक्षा समिति की समीक्षा पर निर्भर करता है। वे इस मुद्दे की जांच कर रहे हैं।” डीजीपी सिंह ने कहा कि डोडा जिले में केवल एक आतंकवादी जीवित है। जल्दी ही हम जिले को उससे मुक्त कर देंगे।

उन्होंने कहा ”शीर्ष कमांडरों सहित कई आतंकी पिछले पांच माह में मारे गए हैं। लेकिन वे (पाकिस्तान) जम्मू- कश्मीर (Jammu-Kashmir)में घुसपैठ कर हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।” बता दें कि पिछले कुछ दिनों से घाटी में सुरक्षाबल के जवान एक्शन में हैं। यहां लगातार एनकाउंटर में आतंकियों (Terrorists) का सफाया हो रहा है। साथ ही इनकी गिरफ्तारी भी लगातार हो रही है। 16 जून को भी शोपियां में हुई मुठभेड़ में जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें