जम्मू-कश्मीर: बडगाम से लश्कर के 4 सहयोगी गिरफ्तार, आतंकियों को कर रहे थे लॉजिस्टिक सप्लाई

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बडगाम में पुलिस (Police) और भारतीय सेना (Indian Army) ने लश्कर के मुख्य सहयोगी वसीम गनी को गिरफ्तार कर लिया। ये लोग आतंकवादियों (Terrorists) को इस इलाके में लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराने के साथ-साथ शरण भी दे रहे थे।

Terrorists

फाइल फोटो।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बडगाम में पुलिस (Police) और भारतीय सेना (Indian Army) ने लश्कर के मुख्य सहयोगी वसीम गनी को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक, 24 मई को बडगाम जिले के बीरवा इलाके में स्थानीय पुलिस और इंडियन आर्मी की 53आरआर ने संयुक्त अभियान में ये कामयाबी हासिल की। वसीम के अलावा उसके तीन और सहयोगियों को पकड़ा गया है। ये लोग आतंकवादियों (Terrorists) को इस इलाके में लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराने के साथ-साथ शरण भी दे रहे थे।

सुरक्षा बलों ने उनके पास से हथियार, गोला-बारूद और अन्य सामान बरामद किया है। इन आतंकियों की पहचान हरदुलिना बीरवाह के रहने वाले वसीम गनी, फारुक अहमद डार, मोहम्मद यासीन और अजहरुद्दीन मीर के रूप में हुई है। ये सभी कंडूरा बीरवाह के रहने वाले हैं। इसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) ने दी। सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च अभियान के दौरान इन चारों आतंकवादियों (Terrorists) को गिरफ्तार किया।

लॉकडाउन में नक्सलियों की करतूत, गरीब आदिवासियों से वसूल रहे लेवी

बता दें कि इससे पहले, सुरक्षा बलों ने 16 मई को बड़गाम के अरिजल खानसैब में एक सुरंग का पता लगाया था और लश्कर-ए-तैयबा की मदद करने वाले जहूर वानी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया था। गौततलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी (Terrorists) लगातार दहशत फैलाने की कोशिशों में जुटे हैं।

बीते दिनों जानकारी आई थी कि पाकिस्तान समर प्लान बना रहा है, जिसमें लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के बैनर तले आतंकी मंसूबों को अंजाम देने की तैयारी हो रही है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान अगले 10 दिनों में सुरक्षा बलों पर बड़े हमले की तैयारी कर रहा है।

सूत्रों के मानें तो एलओसी (LoC) के नजदीकी इलाकों में लश्कर, हिजबुल और अल-बद्र के आतंकियों का जमावड़ा लगा है। आतंकियों ने लॉन्च पैड तैयार किया है। लश्कर के 16 आतंकी माछिल सेक्टर के दूसरी ओर पीओके (PoK) से घुसपैठ करने की तैयारी में हैं। लश्कर और अल बद्र के 11 आतंकी 2 अलग-अलग ग्रुपों में तंगधार सेक्टर के दूसरी ओर लॉन्च पैड के जरिए भारत में घुसपैठ करना चाह रहे हैं।

यह भी पढ़ें