जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर के 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हुई। राज्य के बारामूला जिले के क्रेरी इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया।

Terrorists

फाइल फोटो।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हुई। राज्य के बारामूला जिले के क्रेरी इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। वहीं, इस एनकाउंटर में दो जवान शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक, बारामूला एनकाउंटर में मारे गए तीन आतंकियों में से दो कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के टॉप कमांडर थे।

मारे गए आतंकियों के नाम सजाद उर्फ हैदर और उस्मान थे। उस्मान पाकिस्तानी आतंकी था। इनके अलावा, आतंकियों का स्थानीय सहयोगी अनातुल्ला भी एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया। साथ ही, मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

कोरोना की चपेट में आए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

हालांकि, इस एनकाउंटर (Terrorist Encounter) के दौरान सेना के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को इलाज के लिए तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां वे शहीद हो गए। सूत्रों के मुताबिक, क्रेरी के इस इलाके में सेना अब भी बड़ा तलाशी अभियान चला रही है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने 20 अगस्त को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के अनुसार, बारामूला एनकाउंटर (Terrorist Encounter) में मारा गया लश्कर का कमांडर बांदीपुरा में बीजेपी नेता के घर पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था। उन्होंने बताया कि बारामूला के क्रीरी इलाके में 18 अगस्त की सुबह शुरू हुई मुठभेड़ देर शाम तक चली। इसमें कुल 3 आतंकी मारे गए जिसमें दो लश्कर के टॉप कमांडर हैं। इनके नाम सज्जाद उर्फ हैदर और पाकिस्तानी साथ उस्मान है। सजाद उर्फ हैदर कश्मीर घाटी के युवकों को आतंक के रास्ते पर ले जाने का काम करता था और पुलिस, नेताओं और नागरिकों पर कई हमले का मास्टरमाइंड था।

ये भी देखें-

इसके अलावा, 19 अगस्त को भी कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए थे। सुरक्षाबलों ने उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था। लश्कर का टॉप कमांडर नसीरुद्दीन लोन भी इस एनकाउंटर में मारा गया था।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें