जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश के 2 आतंकी ढेर, फुटबॉलर से आतंकी बना आमिर भी मारा गया

स्थानीय पुलिस अधिकार के मुताबिक, इस दौरान आतंकियों (Militants) ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए, जिनकी पहचान और संगठन का पता लगाया जा रहा है।

militants

फाइल फोटो।

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी (Militants) मारे गए। स्थानीय पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बृहस्पतिवार सुबह बारामूला जिले के करीरी क्षेत्र में वनिगाम पाईन में तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया गया। पुलिस ने मुठभेड़ वाली जगह से हथियार और गोला-बारूद सहित बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की है।

पाक के रहनुमा चीन ने शुरू किया उस पर नकेल कसने का काम, नये कर्ज देने से पहले मांगी गारंटी

स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इस दौरान आतंकियों (Militants) ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकियों के शव हमाम में बरामद हुए। दोनों उत्तरी कश्मीर के बारामूला के क्रेरी इलाके में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के जवाबी कार्रवाई में मारे गए। इनकी पहचान जैश-ए-मोहम्मद के आंतकी के तौर पर हुई हैं। इनमें से एक पाकिस्तानी आतंकी है तो कश्मीरी छात्र। मारा गया कश्मीरी आतंकी का नाम आमिर सिराज है और वह फुटबॉलर भी था। आमिर सिराज 2 जुलाई 2020 से लापता था।  वहीं मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान अबरार उर्फ ​​लंगू के रूप में की हुई है, जो एक पाकिस्तानी नागरिक है। जो इस इलाके में हुये कई आतंकी हमले की सीरीज में शामिल था।

वहीं स्थानीय आतंकी आमिर, सोपोर के आदिपोरा में अपने मामा के घर से फुटबॉल खेलने के लिए निकला था, वहीं से वो गायब हो गया। इसके बाद वह कभी लौटकर घर नहीं आया। जबकि उसके परिवारवालों ने काफी तलाश की। हालांकि इस दौरान आमिर ने अपना मोबाइल फोन भी बंद कर दिया था।  बाद में उन्हें पता चला कि वह जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें