जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली, 2 आतंकी गिरफ्तार, 6 लाख रुपए बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस को 15 सितंबर को आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ एक और कामयाबी मिली है। पुलिस के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के अवंतिपोरा इलाके से अल बद्र संगठन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

Terrorists

सांकेतिक तस्वीर।

ये दोनों आतंकी (Terrorists) स्कूटी पर सवार होकर शोपियां से ख्रीऊ जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में ही दोनों को पुलिस ने दबोच लिया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस को 15 सितंबर को आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ एक और कामयाबी मिली है। पुलिस के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के अवंतिपोरा इलाके से अल बद्र संगठन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, उन्हें आतंकियों के बारे में विषेश इनपुट मिला था। इस इनपुट के आधार पर अवंतिपोरा पुलिस और सुरक्षाबलों ने एक्शन लिया।

ये दोनों आतंकी (Terrorists) स्कूटी पर सवार होकर शोपियां से ख्रीऊ जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में ही दोनों को पुलिस ने दबोच लिया। उनकी पहचान अवंतिपोरा के गाडीखाल के रहने वाले रईस-उल-हसन और डडसारा के रहने वाले मुस्ताक अहमद मीर के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार, उनके पास से अल बदेर संगठन से संबंधित कई सामग्रियां बरामद की गईं हैं।

Jammu-Kashmir के किसानों के लिए राहत की खबर, जीरो लाइन पर सरकार कर रही खेती की तैयारी

पुलिस को उनके पास से 6 लाख रुपये भी मिले हैं, जिनका उपयोग अल-बदेर संगठन के आतंकवादियों के टेरर फंडिंग (Terror Funding) के लिए किया जाना था। जिस स्कूटी पर सवार होकर दोनों जा रहे थे, उसे भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। ख्रीऊ पुलिस स्टेशन में दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि घाटी में पुलिस और सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ एक्शन में हैं। आतंकियों की हर साजिश को नाकाम किया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले, जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों (Terrorists) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया था।

सुकमा: ड्रोन के जरिए पकड़ में आई नक्सलियों की करतूत, 6 से 7 जगहों पर सड़क काटी

सुरक्षाबलों ने यहां 14 सितंबर को सेना के काफिले को निशाना बनाने के लिए आतंकवादियों द्वारा लगाए गए विस्फोटक डिवाइस का पता लगाया। इसे समय रहते निष्क्रिय कर दिया गया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

ये भी देखें-

जानकारी के मुताबिक, पट्टन इलाके में श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर सेना के रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) द्वारा विस्फोटकों का पता लगाया गया। पुलिस सूत्रों ने कहा, “बाद में बम निरोधक दस्ते द्वारा इसे निष्क्रिय कर दिया गया, जिन्हें तुरंत बुलाया गया था, अन्यथा इससे बड़ी त्रासदी हो सकती थी।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें