जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में 17 जून की देर रात आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई। आतंकियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) और सेना (Army) ने मोर्चा संभाल लिया। इस मुठभेड़ में एक आतंकी (Terrorist) मारा गया है।

Terrorist

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में 17 जून की देर रात आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई। आतंकियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) और सेना (Army) ने मोर्चा संभाल लिया। इस मुठभेड़ में एक आतंकी (Terrorist) मारा गया है।

जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है। साथ ही मुठभेड़ को लेकर कोई अफवाह न फैले, इसलिए इलाके में अस्थायी रूप से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, ऑपरेशन में अभी तक एक आतंकवादी (Terrorist) को मार गिराया गया है।

नक्सली दलदल से निकलकर खाई थी मातृभूमि की रक्षा की कसम, शादी से पहले आई शहादत की मनहूस खबर

एनकाउंटर को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने ताजा जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 17 जून रात को अवंतीपोरा में पुलिस और सेना ने पंपोर के मीज में ऑपरेशन शुरू किया था। टारगेट हाउस एक मस्जिद से सटा है। गोलीबारी के अलावा ग्रेनेड से हमला किया गया है। सिंह ने बताया कि ऐसा लगता है कि आतंकवादी (Terrorists) मस्जिद में छिपे हैं। उन्होंने फिर से फायरिंग शुरू कर दी है, जिसका जवाब दिया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सेना की 50 आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों (Terrorists) ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों से समर्पण करने की बात कही। बावजूद इसके आतंकी गोलियां बरसाते रहे। फिर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने मोर्चा संभाला। कई घंटे तक चली मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकी (Terrorist) को मार गिराने में सफलता पाई है। कितने आतंकी इलाके में छिपे हैं, इसे लेकर कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें