केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बयान, PoK है हमारा अगला एजेंडा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीओके को भारत में शामिल करने की बात सिर्फ वो या सिर्फ उनकी पार्टी बीजेपी नहीं कह रही है, बल्कि ये भारत की संसद द्वारा पास प्रस्ताव है।

Union Minister Jitendra Singh, Jitendra Singh, jammu kashmir, pok, article 370, pakistan, narendra modi, imran khan, JAMMU, BJP, Kashmir issue, PoK, Jammu Kashmir, sirf sach, sirfsach.in, बीजेपी, जितेंद्र सिंह, कश्मीर मसला, पीओके, जम्मू कश्मीर, सिर्फ सच

केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के बड़े बीजेपी नेता जितेंद्र सिंह ने 10 सितंबर को कहा कि हमारा अगला एजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को वापस लेना है और इसे भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, हमारा अगला एजेंडा PoK है।

केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के बड़े बीजेपी नेता जितेंद्र सिंह ने 10 सितंबर को कहा कि हमारा अगला एजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को वापस लेना है और इसे भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है। जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर कहा,”यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पीवी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। यह एक स्वीकार्य रुख है।” जम्मू में एक कार्यक्रम में जितेंद्र सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के पहले 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाना है और हमारा अगला एजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाना है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीओके को भारत में शामिल करने की बात सिर्फ वो या सिर्फ उनकी पार्टी बीजेपी नहीं कह रही है, बल्कि ये भारत की संसद द्वारा पास प्रस्ताव है। केंद्रीय मंत्री ने भरोसा जताया कि अनुच्छेद-370 पर भारत सरकार के फैसले के बाद दुनिया का नजरिया और समर्थन भारत के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा, “जो कुछ देश भारत के पक्ष से सहमत नहीं थे, अब वे हमारी बात समझते हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि एक आम कश्मीरी सरकार के फैसले से खुश है। राज्य के अलगाववादी नेताओं पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कुछ चुनिंदा लोग पहले लाभ उठा रहे थे उन्हें अब जरूर तकलीफ हुई है।

पढ़ें: पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर को भारत का हिस्सा माना, जानिए UNHRC की बैठक में क्या-क्या हुआ…

उधमपुर-कठुआ लोकसभा सीट से सांसद जितेंद्र सिंह ने कहा कि उनकी सरकार के लिए सभी पहचान से बड़ी राष्ट्रीय पहचान है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 पर फैसले को लागू करने के लिए बेहद मजबूत इच्छा शक्ति, निष्ठा और समर्पण की जरूरत थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि इस फैसला इतिहास करेगा कि जम्मू-कश्मीर पर कौन सही थे जवाहर लाल नेहरू या फिर श्यामा प्रसाद मुखर्जी। कश्मीरी पंडितों की घर वापसी पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जैसे ही हालात बेहतर होते हैं, आपको कोई योजना बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, वे अपनी इच्छा से क्योंकि अपने जन्मभूमि से दूर रहना बड़ा दुखद होता है।

उन्होंने कहा कि ये जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का आखिरी दौर चल रहा है और इसकी समाप्ति के बाद न सिर्फ कश्मीरी पंडित बल्कि दूसरे लोग भी घाटी का रुख करेंगे। पाकिस्तान की ओर से शुरू किये गए दुष्प्रचार अभियान पर जितेंद्र सिंह ने कहा कि विश्व का रुख भारत के अनुकूल है। उन्होंने कहा, ”कुछ देश जो भारत के रुख से सहमत नहीं थे, अब वे हमारे रुख से सहमत हैं।” उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, ”यह मानसिकता है कि आप कुछ भी करके बच निकलेंगे। अब आप बच कर निकल नहीं पाएंगे, राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए आपको कीमत चुकानी होगी।” आतंकियों द्वारा आम लोगों की हत्या के बारे में उन्होंने कहा कि इसमें पाकिस्तान का हाथ है।

पढ़ें: चीन बॉर्डर पर होगा भारतीय सेना और वायुसेना का बड़ा युद्धाभ्यास

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App