जम्मू-कश्मीर: BSF ने सीमापर से घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, हथियार और भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश नाकाम की है। साथ ही भारी मात्रा में ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के प्रयास को भी नाकाम कर दिया गया है।

BSF

बरामद हथियार और ड्रग्स।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी है। साथ ही भारी मात्रा में ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के प्रयास को भी नाकाम कर दिया गया है। बीएसएफ ने सर्च अभियान में भारी मात्रा में ड्रग्स, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक अधिकारी के अनुसार, संदिग्ध तस्करों ने 19 और 20 सितंबर की रात आरएसपुरा सेक्टर के अरनिया इलाके में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने नाकाम कर दिया। जानकारी के मुताबिक देर रात लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर बीएसएफ के जवानों की नजर अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट कुछ पाकिस्तानियों की संदिग्ध गतिविधि पर पड़ी।

चीन की नापाक हरकतें जारी, अरुणाचल सीमा पर 6 विवादित इलाकों में बढ़ा रहा मूवमेंट

वे अंधेरे का फायदा उठाकर भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। बीएसएफ (BSF) के जवानों ने एक व्यक्ति को पकड़ने का भी प्रयास किया, लेकिन वह अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में सफल रहा। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से फायरिंग भी की गई, जिसका भारतीय जवानों ने करारा जवाब दिया।

ये भी देखें-

जिसके बाद 20 सितंबर की सुबह जवानों द्वारा इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान ड्रग्स के 58 पैकेट, दो पिस्तौल, चार मैग्जीन और गोला बारूद बरामद किया गया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से नशीली वस्तुओं के साथ ही हथियारों की तस्करी की जाती है। इसे देखते हुए सीमा पर तैनात जवानों ने पहरा और भी सख्त कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें