जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में मुठभेड़, CRPF पर हमला करने वाले आतंकियों को जवानों ने किया ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले में सेना का आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ अभियान जारी है। सेना (Army) ने बिजबेहरा के वाघामा में दो आंतकियों को मार गिराया है।

Terrorists

फाइल फोटो।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों का आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ अभियान जारी है। जवानों ने बिजबेहरा के वाघामा में दो आंतकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है ये वही आतंकी थे, जिन्होंने बिजबेहरा में 26 जून को सीआरपीएफ (CRPF) की पार्टी पर हमला किया था।

उस अटैक में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया और एक बच्चे की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को बिजबेहरा इलाके के वाघामा में आतंकियों (Terrorists) के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। पुलिस (Police) और सेना (Army) का संयुक्त टीम ने उस जगह को पूरी तरह से घेर लिया, जहां आतंकी छिपे थे।

COVAXIN: भारत में बनी कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन, मिली ह्युमन ट्रॉयल की अनुमति

आंतकियों (Terrorists) को पहले सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन उन लोगों ने जवानों पर फायरिंग करनी़ शुरू कर दी। आंतकियों की ओर से फायरिंग होते ही सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाल लिया और जवाबी फायरिंग की। इसी दौरान एनकाउंटर में दो आंतकियों (Terrorists) को ढेर कर दिया गया।

आतंकियों के मारे जाने के बाद उनकी पहचान की गई। जानकारी के मुताबिक, जिन दो आंतकियों (Terrorist) को मारा गया है वे हमले की बड़ी योजना बना रहे थे। तीन दिन पहले उन्होंने अनंतनाग में पुलिस टीम पर हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया था जबकि एक बच्चे के भी मौत हो गई थी।