जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकी ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका, CRPF का एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले में 7 अप्रैल को एक आतंकवादी (Terrorist) ने सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंका जिससे केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया।

CRPF

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले में 7 अप्रैल को एक आतंकवादी (Terrorist) ने सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 7 अप्रैल की शाम को बिजबेहरा में यह घटना हुई।

CRPF
फाइल फोटो।

इस हमले में हेड कांस्टेबल शिवलाल नीतम शहीद हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, एक आतंकवादी ने सीआरपीएफ (CRPF) के गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंक दिया। हमले में घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां नीतम को मृत घोषित कर दिया गया। बता दें कि इससे पहले 5 अप्रैल को उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ कर आए आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी।

COVID-19: बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, भारत में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक मौत

इस मुठभेड़ में सेना (Army) के पांच जवान शहीद हो गए, जबकि पांच आतंकवादी भी मारे गए थे। यह क्षेत्र कुपवाड़ा जिले में आता है। अधिकारियों ने 5 अप्रैल की रात यह जानकारी दी थी। श्रीनगर में एक रक्षा प्रवक्ता ने पहले कहा था कि सेना के तीन जवान केरन क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं।

हालांकि, बाद में अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में पांच सैनिक शहीद हो गए। तीन और चार अप्रैल की रात से चल रहे इस ऑपरेशन में पांच आतंकवादी भी मारे गए थे।

यह भी पढ़ें