जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में मुठभेड़, जवानों ने हिजबुल कमांडर मसूद सहित तीन आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में तीन आतंकी मारे गए हैं। जिले के खुलचोहर इलाके में सुरक्षाबलों ने 29 जून की सुबह हुई मुठभेड़ में यह कामयाबी हासिल की।

Terrorist Encounter

मुठभेड़ में मारा गया हिजबुल कमांडर मसूद।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में तीन आतंकी मारे गए हैं। जिले के खुलचोहर इलाके में सुरक्षाबलों ने 29 जून की सुबह हुई मुठभेड़ में यह कामयाबी हासिल की। मारे गए अतंकियों में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का कमांडर मसूद शामिल था। इन आतंकियों (Terrorists) के पास से एक एके 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद की गई हैं। फिलहाल, सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। आशंका है कि कुछ और आतंकवादी इलाके में छिपे हो सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर एसओजी, सेना की 19-RR (राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ (CRPF) ने तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और कई घंटे चली मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में तीन आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया। 

गलवान घाटी में बनाये कंक्रीट के पक्के ढांचे हटाने को तैयान नहीं है चीन, भारतीय सेना पूरी LaC पर तैनात

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने बताया कि मारे गए आतंकियों में एक लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का डिस्ट्रिक्ट कमांडर और एक हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का कमांडर मसूद शामिल था। डीजीपी ने कहा कि जम्मू जोन का डोडा जिला एक बार फिर आंतकवाद मुक्त हो गया है। 

मसूद डोडा जिले का आखिरी आतंकी (Terrorist) था। वह डोडा में एक रेप केस में शामिल था। उस घटना के बाद फरार हो गया। बाद में हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ गया और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। खुलचोहर एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की एके-47 राइफल और 2 पिस्टल भी बरामद हो गई हैं।

जानकारी के अनुसार, सिक्योरिटी फोर्सेज ने 28 जून की रात 11 बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान 29 जून सुबह करीब 4 बजे एनकाउंटर (Terrorist Encounter) शुरू हो गया। घाटी में आतंकवाद (Terrorism) के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इससे पहले, 26 जून को पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी ढेर कर दिए थे। बता दें कि इस महीने 17 एनकाउंटर में अब तक 49 आतंकी मारे जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें