Jammu-Kashmir: अनंतनाग से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, हाल ही में आतंकी संगठन में हुआ था शामिल

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं। एनकाउंटर में आतंकी (Terrorist) मारे जा रहे हैं। साथ ही आतंकियों की धर-पकड़ भी जारी है।

Lashkar-e-Taiba

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले से सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं। एनकाउंटर में आतंकी (Terrorist) मारे जा रहे हैं। साथ ही आतंकियों की धर-पकड़ भी जारी है। इसी कड़ी में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले से 1 अक्टूबर को सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि वह हाल ही में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़ा था। सेना की 19 आरआर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) द्वारा शहाबाद इलाके में चलाए गए नाके के दौरान इस आतंकी को पकड़ा गया। बता दें कि आतंकी हर वक्त घाटी का माहौल खराब करने की फिराक में रहते हैं।

क्या चीन के दबाव में आकर गिलगित-बाल्टिस्तान में यह कदम उठाने पर मजबूर है पाकिस्तानी सेना? जानें पूरा मामला

हालांकि सुरक्षाबल उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। उनकी सतर्कता के चलते आतंकियों (Terrorists) के मंसूबे कामयाब नहीं हो पाते हैं। इससे पहले एक एंटी टेरेरिस्ट ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने 27 सितंबर की देर शाम दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

जानकारी के अनुसार, 27 सितंबर को सीआरपीएफ (CRPF), पुलिस (Police) और सेना (Army) के जवानों ने अवंतिपोरा के संबोरा (Samboora) में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया था। इस दौरान आतंकियों ने जवानों को देखकर उन पर गोलीबारी करते हुए ग्रेनेड से हमला कर दिया।

इस पर जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकी (Terrorists) मारे गए। इस बारे में जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का कमांडर था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें