Jammu-Kashmir: अनंतनाग से हिज्बुल का आतंकी गिरफ्तार, 10 जून से था लापता

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले से सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के एक आतंकवादी (Terrorist) को गिरफ्तार किया है। आतंकवादी की पहचान इमरान नबी डार के तौर पर हुई है।

Hizbul Mujahideen

अनंतनाग से गिरफ्तार हिज्बुल का आतंकी।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले से सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के एक आतंकवादी (Terrorist) को गिरफ्तार किया है। आतंकवादी की पहचान इमरान नबी डार के तौर पर हुई है। वह कुलगाम में लालवानी इलाके का रहने वाला है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, विश्वसनीय सूत्रों ने उन्हें आतंकी के जंगलात मंडी अस्पताल में मौजूद होने की खुफिया सूचना दी थी। सूचना के आधार पर सेना (Army) की आरआर, सीआरपीएफ (CRPF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) की एसओजी (SOG) की संयुक्त टीम ने तुरंत अनंतनाग के जंगलात मंडी स्थित अस्पताल को घेर लिया।

सीमा पर संघर्ष में शहीद हुए बिहार के जवान सुनील कुमार, सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर बड़ी सावधानी के साथ आतंकवादी (Terrorist) इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से एक पिस्तौल और कुछ अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है। पुलिस के अनुसार, लालवानी कुलगाम का रहने वाला इमरान 10 जून से लापता था। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

कुछ दिन पहले यह पता चला कि वह हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकी से हिजबुल से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें