जम्मू-कश्मीर: Anantnag मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अनंतनाग (Anantnag) के बिजबेहरा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। 16 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया।

Anantnag

Anantnag मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अनंतनाग (Anantnag) के बिजबेहरा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। 16 अक्टूबर को सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया।

Anantnag
सांकेतिक तस्वीर

सेना (Army) और सीआरपीएफ (CRPF) ने एक संयुक्त ऑपरेशन में Anantnag के बिजबेहरा में 3 आतंकियों को घेर लिया था। जिसके बाद हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। इसे देखते हुए सर्च ऑपरेशन जारी है। उधर, मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ अनंतनाग के पाजलपोरा इलाके में हुई। जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस और सेना के जवानों ने उनका मुंहतोड़ जवाब दिया है। बता दें कि इससे पहले 14 अक्टूबर को शोपियां जिले में एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक समेत दो आतंकवादियों ने सेव ला रहे राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उधर, 14 अक्टूबर को ही एक संयुक्‍त ऑपरेशन में गांदरबल इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन हिज्‍बुल म‍ुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार मिले।

आतंकवाद प्रभावित जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हिंसा और आतंकवादियों के मारे जाने की घटनाओं में वर्ष 2018 में वर्ष 2017 की अपेक्षा क्रमश: 80 और 21 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की 2018-19 की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक इसी अवधि के दौरान सीमा पार से घुसपैठ में करीब 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रिपोर्ट में महत्‍वपूर्ण बात यह है कि इस साल पहले तीन महीने में आतंकी घुसपैठ की 23 कोशिशें हुईं जिसमें से केवल 7 सफल रहीं।

पढ़ें: हेमा के इनकार ने एक सुपरस्टार को बनाया शराबी, आजीवन रहा कुंवारा

पल भर में दुश्मन को कर देते हैं चित, जानिए NSG कमांडो से जुड़ी हर अहम बातें

यह भी पढ़ें