जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में CRPF की टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद; किशोर की मौत

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग में 26 जून को सीआरपीएफ (CRPF) की टीम पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक बच्चे की भी मौत हो गई है।

CRPF

अनंतनाग में CRPF की टीम पर आतंकियों ने हमला किया। (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग में 26 जून को सीआरपीएफ (CRPF) की टीम पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक बच्चे की भी मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ की G/90 बटालियन की टीम अनंतनाग के बिजबेहरा पर हाईवे सिक्योरिटी में तैनात थी।

इस दौरान दोपहर करीब 12 बजे बाइक पर सवार आतंकियों ने CRPF की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया। जिसमें गोली लगने से एक जवान और करीब 12-14 साल के एक किशोर की मौत हो गई। सीआरपीएफ की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। 

कारगिल युद्ध में भारतीय वायुसेना का था बड़ा योगदान, हजारों फीट की ऊंचाई से पाक सैनिकों पर बरसाए थे बम

सुरक्षाबलों की घाटी में आतंकवाद की कमर तोड़ने की कोशिशें लगातार जारी हैं। कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं। आतंकियों की धर-पकड़ के साथ ही आतंकी ठिकानों के भंडाफोड़ की जा रही है। बता दें कि इससे पहले, जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी (Terrorists) मार गिराए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में हिजबुल (Hizbul Mujahideen) के टॉप कमांडर कासिम शाह उर्फ जुगनू का भी खात्मा हो गया है। मोहम्मद कासिम शाह उर्फ जुगनू के साथ ही बासित अहमद पारे और हारिस मंजूर भट को भी मार गिराया गया है। हालांकि, अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि सुरक्षाबलों को 25 जून को पुलवामा (Pulwama) जिले के त्राल के चेवा उल्लर इलाके में आतंकियों (Terrorists) की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। इस दौरान सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने तीन आतंकियों को मार गिराया। वहीं, दो जवानों के घायल होने की भी सूचना है।

यह भी पढ़ें