जम्मू कश्मीर: जवानों के लिए ‘एयर कूरियर सर्विस’ बंद नहीं होगी, 16 सितंबर से होगी शुरू

केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को दोबारा से हवाई यात्रा सुविधा का लाभ दिए जाने की घोषणा की गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस बाबत इजाजत दे दी है।

Air Courier Service

जब ये सेवा (Air Courier Service) एक सितंबर के आस-पास बंद होने की खबरें सामने आई थीं, तब मीडिया ने प्रमुखता से इस मुद्दे को उठाया था। मीडिया का कहना था कि इस सेवा के बंद होने से जवानों की सुरक्षा पर खतरा बढ़ेगा।

जम्मू कश्मीर: देश के जवान अपना बलिदान देकर भी हमारी रक्षा करते हैं। उनकी इसी भावना को देखते हुए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को दोबारा से हवाई यात्रा सुविधा का लाभ दिए जाने की घोषणा की गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस बाबत इजाजत दे दी है।

जवानों के लिए जम्मू कश्मीर में ‘एयर कूरियर सर्विस’ (Air Courier Service) 16 सितंबर से शुरू हो जाएगी। इस सेवा को 7 महीने के लिए आगे बढ़ाया गया है। यानी 31 मार्च 2022 तक केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान ‘जम्मू-श्रीनगर’ और ‘उत्तर पूर्व’ रूट पर हवाई सेवा का प्रयोग कर सकेंगे।

बता दें कि जब ये सेवा एक सितंबर के आस-पास बंद होने की खबरें सामने आई थीं, तब मीडिया ने प्रमुखता से इस मुद्दे को उठाया था। मीडिया का कहना था कि इस सेवा के बंद होने से जवानों की सुरक्षा पर खतरा बढ़ेगा। जिसके बाद इस सेवा को दोबारा से शुरू करने का फैसला किया गया है। इससे सेना के जवानों को काफी राहत मिलेगी।

Uttar Pradesh: सोनभद्र में फिर मिला नक्सलियों का धमकी भरा पत्र, मचा हड़कंप

बता दें कि पहले ही ऐसी खबरें सामने आ चुकी हैं कि पाकिस्तान और तालिबान, जम्मू कश्मीर में अस्थिरता फैलाने की कोशिश कर सकता है, ऐसे में जवानों को सुरक्षा करना एक बड़ी चुनौती है। मीडिया रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई थी कि आतंकी, देश के सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इसी घटना के बाद से जवानों की सुरक्षा के लिए एयर कूरियर सर्विस देने की घोषणा की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें