जम्मू कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद, 9 आतंकी ढेर

कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों (Terrorists) की पहचान कुलगाम के एजाज अहमद नैको (मूसा), जो साल 2018 से सक्रिय था, शाहिद अहमद मलिक (कुलगाम), जो 2019 से सक्रिय था

Terrorists

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग घटनाओं में 3 जवानों के शहीद होने के साथ ही भारतीय सुरक्षा बलों ने नौ आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया है। इसमें से चार आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। सुरक्षा बल के एक सूत्रों ने कहा, पिछले 24 घंटों से अधिक समय में भारतीय सुरक्षा वलों ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में नौ आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया है। मारे गए नौ आतंकवादियों (Terrorists) में से चार को दक्षिणी कश्मीर के भानपुरा क्षेत्र में शनिवार को मार गिराया गया। ये चारों हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी थे, जो नागरिकों की हत्याओं में शामिल थे। हिजबुल मुजाहिदीन के चारों आतंकवादी दिनदहाड़े मुठभेड़ में मारे गए।

Terrorists

रक्षा बल के सूत्र ने कहा, खास खुफिया सूचना पर कुलगाम में सीआरपीएफ और एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया गया। दिनभर चली मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन समूह के चार कट्टर आतंकवादी मारे गए हैं और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

Today History (6 April): ताज की मुमताज, जिसने मरने से पहले शाहजहां से लिये थे ये वचन

कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों (Terrorists) की पहचान कुलगाम के एजाज अहमद नैको (मूसा), जो साल 2018 से सक्रिय था, शाहिद अहमद मलिक (कुलगाम), जो 2019 से सक्रिय था, वकार फारुक (कुलगाम) के तौर पर हुई है जो बीते महीने से लापता था और अनंतनाग के मोहम्मद अशरफ मलिक (सदाम) के तौर पर हुई है। 

<

p style=”text-align: justify;”>वहीं उत्तरी कश्मीर के केरन क्षेत्र में चलाए जा रहे एक अन्य घुसपैठ विरोधी अभियान में सैनिकों घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया है। वे खराब मौसम का फायदा उठा रहे थे। सूत्रों ने कहा, इस ऑपरेशन में सेना के 3 जवान शहीद हो गये है और दो और गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। भारी बर्फबारी और खराब रास्तों के कारण वहां से घायलों को निकालने में परेशानी आ रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें