जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में TRF कमांडर सहित 5 आतंकियों को मार गिराया

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दो आतंकियों (Terrorists) में से एक प्रतिबंधित संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट ‘(टीआरएफ) का कमांडर था।

Terrorists

An encounter with Terrorists is underway at Chanapora area of Srinagar.

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा मुखौटा संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट ‘(TRF) के 2 व तीन अन्य आतंकी (Terrorists) मार गिराये गये हैं। ये एनकाउंटर दक्षिण कश्मीर जिले के गोपालपुरा और पोम्बे इलाकों में हुई है। सुरक्षाबलों की टीम में पुलिस के साथ नौंवी राष्ट्रीय रायफल व सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं। 

अभेद होगी भारतीय वायु सीमा: सबसे खूंखार अमेरिकी ड्रोन को खरीदने जा रहा है भारत, तीनों सेनाओं को मिलेंगे 10-10 ड्रोन

पुलिस अधिकारी के अनुसार, आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद  सुरक्षाबलों की टीम चिन्हित स्थल गोपालपुरा इलाके में छानबीन के लिए भेजी गई। ये टीम जब सर्च ऑपरेशन  कर रही थी तभी आतंकियों (Terrorists) ने जवानों पर फायरिंग कर दी, जिसकी जवाबी कार्रवाई ने एनकाउंटर की शक्ल अख्तियार कर लिया। इस घटना में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया।  

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दो आतंकियों (Terrorists) में से एक प्रतिबंधित संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट ‘(TRF) का कमांडर अफाक सिकंदर था। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार, कुलगाम जिले के ही पोम्बे इलाके में हुई एक अन्य एनकाउंटर में तीन आतंकी (Terrorists) मार गिराये गये हैं। हालांकि ये तीनों आतंकियों के नाम और संगठन की पहचान की जा रही है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें