जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से एक बड़ा आतंकी हमला टला, तंगपुरा से 30 किलो IED बरामद

सेना के विश्वसनीय इनपुट के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया गया, जिसके कारण हाइवे से करीब 700 मीटर दूर 30 किलोग्राम आईईडी बरामद किया गया।

IED Explosive

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले में सुरक्षाबलों ने 30 किलो का एक आईईडी (IED Explosive) बरामद किया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। जवानों को ये सफलता एक खुफिया सूचना के आधार पर मिली। इसके आलोक में 24 राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने चिह्नित स्थल की छानबीन में इतने बड़े विस्फोटक को बरामद किया है।

Jharkhand Police: इनामी नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों को किया गया सम्मानित

पुलिस के अनुसार, सोमवार शाम 6 बजे के करीब श्रीनगर के बाहरी इलाके में तंगपुरा बांध के पास 30 किलोग्राम आईईडी (IED Explosive) का पता चलने पर सुरक्षा बलों ने एक बड़ा आतंकी हमला होने से बचा लिया। समय पर बरामदगी ने घाटी में सुरक्षा स्थिति को अस्थिर करने के लिए आतंकवादियों और उनके कुछ समर्थकों के नापाक मंसूबों को विफल कर दिया। सेना के विश्वसनीय इनपुट के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया गया, जिसके कारण हाइवे से करीब 700 मीटर दूर 30 किलोग्राम आईईडी बरामद किया गया।

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार सुबह सेना के बम दस्ते ने आईईडी (IED Explosive) को सुरक्षित रूप से नष्ट कर दिया। हालांकि तंगपुरा में आतंकियों की तलाश में छानबीन जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें