जम्मू कश्मीर: सोपोर मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, 3 पुलिसकर्मी सहित 4 लोगों का हत्यारोपी लश्कर कमांडर पंडित भी ढेर

सुरक्षाबल के जवान चिन्हित  संदिग्ध स्थान की ओर बढ़े, तभी छिपे हुए आतंकवादियों (Terrorists)  ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

Militants

File Photo

जम्मू-कश्मीर के सोपोर के गुंड ब्राठ इलाके में सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच एनकाउंटर हुई है। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबल के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में गुंड ब्रथ इलाके में ये एनकाउंटर रविवार देर रात शुरू हुई थी, जो खबर लिखे जाने तक जारी है।

असम: कार्बी आंगलोंग जिले में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, DRG जवानों ने UPRF के दो आतंकियों (Terrorists) को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक, “हाल ही में 3 पुलिसकर्मियों, 2 पार्षदों और 2 नागरिकों की हत्या में शामिल लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमाडंर आतंकवादी मुदासिर पंडित सहित लश्कर-ए-तैयबा के कुल तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक गुप्त सूचना के आधार पर सोपोर में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने ब्राथ सेलो इलाके को घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया हुआ था। जैसे ही सुरक्षाबल के जवान चिन्हित  संदिग्ध स्थान की ओर बढ़े, तभी छिपे हुए आतंकवादियों (Terrorists)  ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

इसी दौरान सुरक्षाबल के जवानों ने पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। हालांकि आतंकवादी रात के अंधेरे का फायदा उठा कर वहां से भागने की पूरी कोशिश की। लेकिन तड़के सुबह तक जवानों ने एक-एक करके तीन आतंकियों को मार गिराया।

फिलहाल जवानों ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है और अन्य आतंकवादियों (Terrorists)  की तलाश की जा रही है।  गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से आतंकी लगातार छिपकर सेना और स्थानीय नेताओं पर हमले कर रहे हैं। वावजूद इसके तलाशी अभियान में जब भी कोई आतंकी घेरे में आ जाता है तो सबसे पहले उसके सामने सरेंडर का प्रस्ताव रखा जाता है, लेकिन इसके जवाब में फायरिंग होती है तो सेना भी ईंट का जवाब पत्थर से देती है।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें