जम्मू कश्मीर: आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुआ 26 साल का जवान, बीते साल ही हुई थी शादी

शहीद जवान रियादा महेश की एक साल पहले ही शादी हुई थी और वह मात्र 26 साल के थे। जैसे ही उनके निधन की खबर माता-पिता को मिली तो वह दोनों बेसुध हो गए।

Jammu Kashmir

नई दिल्ली: कश्मीर में रविवार को तेलंगाना के सेना के जवान रियादा महेश शहीद हो गए। उनके निधन की खबर जैसे ही उनके घर पर पहुंची, वैसे ही पूरे घर में मातम छा गया।

शहीद जवान रियादा महेश की एक साल पहले ही शादी हुई थी और वह मात्र 26 साल के थे। जैसे ही उनके निधन की खबर माता-पिता को मिली तो वह दोनों बेसुध हो गए। पत्नी का भी रो-रोकर बुरा हाल है।

रियादा महेश निजामाबाद जिले के वेलपुर मंडल के कोमनपल्ली गांव के एक किसान दंपति के बेटे थे। उनके माता-पिता रियादा राजू और गंगामल्लू दोनों ही किसान हैं।

रियादा के माता-पिता ने आखिरी बार 2 नवंबर को उनसे फोन पर बात की थी। इस मौके पर रियादा ने कहा था कि वह अपने सहयोगियों के साथ गश्त पर जा रहे हैं।

लेकिन रविवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में आतंकियों से जो मुठभेड़ हुई, उसमें वह शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में कुल 4 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए और 3 आतंकी मारे गए।

चीन की नई चालबाजी, अरुणाचल सीमा के पास ब्रह्मपुत्र नदी पर बनाने जा रहा बांध

शुरुआत में रियादा के परिवार को सूचित किया गया था कि एक मुठभेड़ में रियादा को गंभीर चोटें आई हैं। बाद में बताया गया कि वह शहीद हो गए हैं।

रियादा ने निजामाबाद के एक निजी कॉलेज से इंटरमीडिएट (प्लस टू) पूरा करने के बाद 2014-15 में सेना की प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण की थी।

रियादा की शादी भी एक आर्मी अधिकारी की बेटी से हुई थी। वह दो भाइयों में छोटे थे। उनका बड़ा भाई खाड़ी देश में काम करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें