Jammu-Kashmir: इस साल सुरक्षाबलों ने 180 आतंकियों को किया ढेर, श्रीनगर में आठ ऑपरेशनों में मारे गए 18 आतंकी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा अभियान लगातार चलाया जा रहा है। इसमें जवानों को कामयाबी भी मिल रही है।

Terrorists

जब-जब आतंकियों (Terrorists) ने श्रीनगर में अपना बेस बनाने की कोशिश की है तब-तब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने इंटेलिजेंस नेटवर्क और सूत्रों की मदद से उसका जवाब दिया है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा अभियान लगातार चलाया जा रहा है। इसमें जवानों को कामयाबी भी मिल रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने बताया कि पिछले पांच दिनों में चार सफल ऑपरेशन अंजाम दिए गए हैं, इसमें 10 आतंकियों को मार गिराया गया है।

वहीं, इस साल अब तक 75 आतंकवाद विरोधी ऑपरेशनों में 180 आतंकियों को ढेर किया गया है। इसमें 8 ऑपरेशन सिर्फ श्रीनगर में ही हुए। यहां 18 आतंकी मारे गए। इसके अलावा 26 भटके हुए युवकों को आतंकवाद (Terrorism) से मुख्यधारा में शामिल करवाने में सफल रहे हैं।

पुण्यतिथि विशेष: मस्तमौला व जिंदादिल इंसान थे किशोर कुमार, मसाला फिल्म की तरह थी इनकी जिंदगी

श्रीनगर में हुई आतंकी मुठभेड़ के बाद 12 अक्टूबर को पत्रकारों से बातचीत के दौरान डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आज (12 अक्टूबर) को पाकिस्तानी लश्कर कमांडर सैफुल्ला और एक स्थानीय आतंकी (Terrorist) को मार गिराया। इस आतंकी ने सुरक्षाबलों पर कई बार हमले किए थे।

डीजीपी के अनुसार, इस साल आतंकियों के खिलाफ अंजाम दिए गए लगभग सभी ऑपरेशन साफ सुथरे और पेशेवर तरीके से अंजाम दिए गए। वहीं, इस साल करीब 138 आतंकी समर्थकों और ओजीडब्ल्यू को भी गिरफ्तार किया गया है।

Pakistan: विपक्षी पार्टियों का आरोप, इमरान खान को सत्ता में लाने के लिए सेना ने की धांधली

डीजीपी के मुताबिक, जब-जब आतंकियों (Terrorists) ने श्रीनगर में अपना बेस बनाने की कोशिश की है तब-तब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने इंटेलिजेंस नेटवर्क और सूत्रों की मदद से उसका जवाब दिया है। इस साल श्रीनगर में आठ ऑपरेशनों में 18 आतंकियों को मार गिराया गया।

ये भी देखें-

उन्होंने आगे कहा कि श्रीनगर शहर में अब फिलहाल एक ही आतंकी सक्रिय है, उसे भी जल्द मार गिराया जाएगा। सुरक्षाबलों को पहुंचे नुकसान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में डीजीपी ने कहा कि इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) के 19, सीआरपीफ (CRPF) के 21 जबकि सेना (Army) 15 जवान शहीद हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App