जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, हमले में एक नागरिक की मौत और दर्जनों घायल

लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने कहा कि निर्दोष नागरिक की मौत पर उनके परिवारवालों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है।

Terrorists

Photo Credit: @GreaterKashmir

जम्मू कश्मीर की शीत कालिन राजधानी श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में रविवार को सुरक्षाबलों पर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। जहां आतंकियों (Terrorists) के हैंड ग्रेनेड विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई तो वहीं करीब दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये हैं।

बिहार: रोतहास जिले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, कुख्यात नक्सली रामदुलारे गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, रविवार शाम चार बजे के करीब शहर के व्यस्त बाजार हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर पुलिस और सुरक्षाबल के जवान तैनात थे। तभी कुछ आतंकियों (Terrorists) ने जवानों को निशाना बनाते हुये एक हैंड ग्रेनेड फेंका, जो कि सुरक्षाबलों से कुछ फीट की दूरी पर गिरा। हालांकि इसकी चपेट में आने से एक पुलिसकर्मी सहित कम से कम 10 लोग घायल हो गए। 

पुलिस अधिकारियों ने आगे बताया कि इस हमले में घायल लोगों को फौरन नजदीक के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां नौहट्टा इलाके के रहने वाले 70 वर्षीय मोहम्मद असलम मखदूमी की मौत हो गई। इस हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी करके हमलावर आतंकियों (Terrorists) की छानबीन शुरू कर दिया गया है।

वहीं इस हमले की निंदा करते हुये राज्य के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने कहा कि निर्दोष नागरिक की मौत पर उनके परिवारवालों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है। हम आतंक के पारिस्थितिकी तंत्र को तोड़ने और पड़ोसी देश के मंसूबों को नाकाम करने के प्रति संकल्पित हैं।    

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें