जम्मू बस स्टैंड पर धमाका, एक की मौत, 33 घायल

जम्मू शहर में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हुआ। जम्मू-कश्मीर में सबसे व्यस्त जम्मू बस स्टैंड पर 7 मार्च को एक बस के अंदर बम धमाका हुआ।

jammu kashmir, jammu bus stand blast

जम्मू बस स्टैंड पर धमाका, एक की मौत, 33 घायल

जम्मू शहर में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हुआ। जम्मू-कश्मीर में सबसे व्यस्त जम्मू बस स्टैंड पर 7 मार्च को एक बस के अंदर बम धमाका हुआ। धमाके की खबर मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को घेर लिया। किसी अज्ञात व्यक्ति ने बस में ग्रेनेड फेंका था। जिस जगह ये धमाका हुआ है वह काफी भीड़भाड़ वाला इलाका है। ऐसे में पुलिस ने तुरंत लोगों को वहां से हटाया और पूरे इलाके को घेर लिया।

यह धमाका सुबह करीब 11.30 बजे हुआ था। धमाके में एक यात्री की मौत हो गई है और लगभग 33 लोग घायल हो गए हैं। मृत युवक की शिनाख्त उत्तराखंड, हरिद्वार में कल्यानपुर के मो. शारिक (17 वर्ष) के रूप में हुई है। घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. इनमें कई की हालत गंभीर है। यह ब्लास्ट राज्य परिवहन की बस में हुआ। जिस दौरान ये धमाका हुआ, बस जम्मू के बस स्टेशन पर ही खड़ी थी। उस दौरान बस में कुछ सवारी भी थे।

विस्फोट कहां और कैसे हुआ इसकी स्पष्ट जानकारी अभी नहीं मिल पायी है। पुलिस ने ग्रेनेड फेंकने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। धमाके के बाद पूरे शहर में अफरातफरी का माहौल है। पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। कुछ समय पहले भी बस स्टैंड पर देर रात एक धमाका हुआ था, हालांकि उसमें कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ था।

इसे भी पढ़ें: केरल के वायनाड मुठभेड़ में मारा गया माओवादी नेता सीपी जलील

प्रत्यक्षदशिर्यों के अनुसार, सामान्य दिनों की तरह ही भीड़भाड़ थी। सुबह लगभग 11.30 बजे एक तेज धमाके की आवाज सुनाई दी और लोग इधर-उधर भागते नजर आए। जिस बस के पास यह धमाका हुआ उसमें छह से सात लोग सवार थे। इनके अलावा धमाके से आसपास के दुकानदार व कुछ यात्री घायल हो गए।  स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों को तुरंत गवर्नमेंट मेडिकल कालेज ले जाया गया। इनमें से कई की हालत गंभीर है।

धमाके की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस व सीआरपीएफ के जवान वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। पूरे एरिया को कॉर्डन ऑफ कर हमलावर की तलाश की जा रही है। धमाके से सबसे ज्यादा नुकसान नजदीक के एक दुकानदार को हुआ है। उसकी हालत काफी गंभीर है। पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही है कि धमाका कैसे हुआ। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के अनुसार, जिस व्यक्ति ने ग्रेनेड फेंका था उसे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें