जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस और CRPF के संयुक्त दल पर हमला किया, एक जवान घायल

Jammu and Kashmir: आतंकियों ने पुलिस और CRPF के संयुक्त दल पर हमला किया है। इस आतंकी हमले में एक जवान और एक नागरिक के घायल होने की खबर है।

Jammu and Kashmir

सांकेतिक तस्वीर

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। बीते 11 महीनों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन फिर भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला श्रीनगर स्थित हवाल के साजगरिपोरा का है।

यहां आतंकियों ने पुलिस और CRPF के संयुक्त दल पर हमला किया है। इस आतंकी हमले में एक जवान और एक नागरिक के घायल होने की खबर है। आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है और सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

बता दें कि आज ही खबर सामने आई थी कि बीते 11 महीनों में सुरक्षाबलों ने 211 आतंकियों को मार गिराया है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। बीते 11 महीनों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है।

जम्मू कश्मीर: आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, बीते 11 महीनों में 211 आतंकी ढेर, 47 गिरफ्तार

आंकड़ों के मुताबिक, इस साल बीते 11 महीनों में सुरक्षाबलों ने कश्मीर में 211 आतंकियों को मार गिराया है। इन आतंकियों में हिजबुल के 2 ऑपरेशनल कमांडर, जैश चीफ और एजीएच चीफ शामिल हैं। आंकड़ों के अनुसार, बीते साल ये संख्या 152 थी।

कोरोना काल के बावजूद कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है और उन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है।

इस साल 11 महीने में जो 211 आतंकी मारे गए हैं, इसमें 50 आतंकी पाकिस्तानी हैं और बाकी लोकल आतंकी हैं। मारे गए आतंकियों में हिजबुल के 2 चीफ रियाय नायकू और डॉ. सैफउल्ला शामिल हैं। इसी में जैश चीफ मोहम्मद कारी यासिर और एजीएच चीफ बुरहान कोका शामिल हैं। मारे गए आतंकियों में लश्कर के कमांडर भी हैं। इस साल सुरक्षाबलों ने 47 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

इन सबके अलावा आतंकियों के 150 मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। ये आतंकियों के पूरे नेटवर्क को कश्मीर में फैलाने का काम करते थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें