जम्मू-कश्मीर: बारामूला में आतंकी हमला, CRPF के 2 और पुलिस का एक जवान शहीद

क्रिरी क्षेत्र में आतंकियों ने CRPF और जम्मू कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट नाका पार्टी पर हमला कर दिया, जिसमें 3 जवान शहीद हो गए।

सांकेतिक तस्वीर

इस हमले में जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस के जिस जवान को गोली लगी, वह स्पेशल पुलिस ऑफीसर थे। इसके अलावा CRPF के दो जवानों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान चलाया हुआ है, इस वजह से आतंकी बौखलाए हुए हैं। इसी बौखलाहट में आतंकी, सुरक्षाबलों पर हमला कर रहे हैं।

ताजा मामला बारामूला का है। यहां के क्रिरी क्षेत्र में आतंकियों ने CRPF और जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस की ज्वाइंट नाका पार्टी पर हमला कर दिया, जिसमें 3 जवान शहीद हो गए। इनमें 2 CRPF के और एक जम्मू कश्मीर पुलिस का जवान है। न्यूज एजेंसी ANI के हवाले से ये जानकारी मिली है।

शहीद CRPF जवानों के नाम खुर्शीद खान (41), जीडी शर्मा लवकुश सुदर्शन (27) है।

इस हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के जिस जवान को गोली लगी, वह स्पेशल पुलिस ऑफीसर थे। इसके अलावा CRPF के दोनों जवानों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

अब सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें कि आतंकियों ने इससे पहले श्रीनगर के बाहरी इलाके नागम में 14 अगस्त को एक पुलिस पार्टी पर हमला किया था। इस हमले में भी 2 जवान शहीद हो गए थे और एक जवान घायल हुआ था। मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले में आतंकी संगठन जैश का हाथ था।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन का शिकार हुआ था जवान, 220 दिन बाद बरामद हुआ पार्थिव शरीर

जानकारी के मुताबिक, 14 अगस्त की सुबह श्रीनगर के बाहरी इलाके में नौगाम बाईपास पर पुलिस पार्टी पर हमला किया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार के मुताबिक, इस आतंकी हमले (Terrorist Attack) के पीछे जैश ए मोहम्मद का हाथ है। इससे पहले, बारामूला के सोपोर में एक सेना की टुकड़ी पर हमला किया गया था, जिसमें एक जवान घायल हुआ था।

आतंकियों ने सेना-CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त पार्टी पर हमला (Terrorist Attack) किया था। आतंकियों की ओर से लगातार गोलीबारी की गई, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाब दिया। इस दौरान आतंकी भागने में सफल हुए थे। हालांकि, सुरक्षाबल पूरी मुस्तैदी से आतंकियों के नापाक इरादों को नाकाम करने की कोशिश में लगे हुए हैं। सुरक्षाबलों की ओर से लगातार आतंकियों को ढूंढ-ढूंढकर ठिकाने लगाया जा रहा है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें