जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए छिपाकर रखा गया IED बरामद, जांच जारी

अधिकारियों ने आशंका जताई है कि इस IED को सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए छिपाया गया था। हालांकि बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज कर दिया है।

BDC chairman murder

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों को IED बरामद हुआ है। सुरक्षाबलों की ओर से आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

सुरक्षाबलों ने गुरुवार को डांगीवाचा इलाके के चटलोरा में एक बस स्टॉप से IED बरामद किया है। ये IED एक रेत की बोरी में छिपाया हुआ था।

अधिकारियों ने आशंका जताई है कि इस IED को सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए छिपाया गया था। हालांकि राहत की बात ये है कि बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज कर दिया है।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को भी उत्तरी कश्मीर के सोपोर-कुपवाड़ा मार्ग पर IED बरामद किया गया था। इसे भी रेत की बोरी में छिपाकर रखा गया था।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना के मामलों ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 95,735 नए केस

बता दें कि आतंकी सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए हुए हैं, इसलिए वो हमले करने के नए तरीके खोज रहे हैं। हालही में जानकारी मिली थी कि आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए आतंकी एंबुलेंस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

एंबुलेंस का इस्तेमाल करने से आतंकी, सिक्योरिटी चेक प्वाइंट पर आसानी से बच जाते हैं। इसके बाद वह आतंकी घटनाओं को अंजाम देते हैं और वापस अपने ठिकानों में लौट जाते हैं।

वहीं गुरुवार को कुपवाड़ा में भी सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। एक ज्वाइंट ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

आतंकियों के पास से एक एके-47, एक मैगजीन, 2 ग्रेनेड, 30 एके राउंड्स और 7 लाख रुपए नकद मिले हैं। मामले में जांच जारी है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें