जम्मू कश्मीर: कठुआ में हादसे का शिकार हुए सेना के हेलिकॉप्टर के पायलटों की खोज जारी, इंटरनेशनल लेवल पर मांगी गई मदद

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले की रंजीत सागर बांध झील में बीते हफ्ते सेना का हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था। जिसके बाद से इस हेलिकॉप्टर के 2 पायलट लापता हैं।

pilots

पायलटों (pilots) की खोज के लिए सेना ने इंटरनेशनल लेवल पर मदद मांगी है। इन पायलटों को ढूंढने के लिए मंगलवार को (आठवां दिन) भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले की रंजीत सागर बांध झील में बीते हफ्ते सेना का हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था। जिसके बाद से इस हेलिकॉप्टर के 2 पायलट (pilots) लापता हैं।

अब इन पायलटों (pilots) की खोज के लिए सेना ने इंटरनेशनल लेवल पर मदद मांगी है। इन पायलटों को ढूंढने के लिए मंगलवार को (आठवां दिन) भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम के सीमाई इलाके हैं नक्सलियों के सेफ जोन, ऐसे बच निकलते हैं नक्सली

जम्मू में सेना के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पायलटों को ढूंढने के लिए 60 वर्गमीटर के क्षेत्र को चिह्नित किया गया है। इसमें केरल के कोच्चि से आए विशेष सोनार उपकरण की भी मदद ली जा रही है।

लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने कहा, सैन्य अधिकारी उन्हें खोज कर रहे हैं। इसके लिए भारतीय नौसेना की टीम भी काम कर रही है। खराब मौसम और बारिश के बावजूद तलाश अभियान जारी है। जिस बांध में ये घटना हुई है, वह 25 किलोमीटर लंबा, आठ किलोमीटर चौड़ा और 500 फुट से अधिक गहरा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें