जम्मू कश्मीर: आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी, सुरक्षाबलों ने तैयार की 7 टॉप आतंकियों की लिस्ट

सुरक्षाबलों ने आतंकियों की एक और लिस्ट तैयार की है। ये लिस्ट 7 टॉप आतंकियों की है। ये वो आतंकी हैं, जिन्होंने देश में आतंक फैलाने में बड़ी भूमिका निभाई है।

Jammu and Kashmir

सांकेतिक तस्वीर।

Jammu and Kashmir: इस साल सुरक्षाबलों ने सबसे ज्यादा आतंकी हिज्बुल के मारे हैं। इस साल हिज्बुल के 72 आतंकी, लश्कर के 59 आतंकी और जैश के 37 आतंकी मारे गए हैं। इसके बावजूद 205 आतंकी जम्मू कश्मीर में एक्टिव हैं।

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। हालही में एक रिपोर्ट भी सामने आई थी कि इस साल अक्टूबर तक सुरक्षाबलों ने करीब 200 आतंकियों को ढेर किया है।

अब सुरक्षाबलों ने आतंकियों की एक और लिस्ट तैयार की है। ये लिस्ट 7 टॉप आतंकियों की है। ये वो आतंकी हैं, जिन्होंने देश में आतंक फैलाने में बड़ी भूमिका निभाई है।

सुरक्षाबलों की लिस्ट में सबसे पहला नाम अल बदर के आतंकी जावेद अहमद मट्टू का है। इस आतंकी की उम्र 28 साल है और वह 2010 से सक्रिय है।

Jammu Kashmir: केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहले चुनाव की घोषणा, इस तारीख से होगी वोटिंग

इसके अलावा लश्कर-ए-तैयबा का खूंखार आतंकी मोहम्मद सलीम पारी उर्फ बिल्ला, हिज्बुल का आतंकी मोहम्मद अशरफ खान उर्फ अशरफ मौलवी, हिज्बुल आतंकी फारुख अहमद भट्ट, हिज्बुल का ही आतंकी मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद करीब, पाकिस्तानी आतंकी अयाज, लश्कर आतंकी बदर नदीम उर्फ हाफिज भी निशाने पर हैं।

बता दें कि इस साल सुरक्षाबलों ने सबसे ज्यादा आतंकी हिज्बुल के मारे हैं। इस साल हिज्बुल के 72 आतंकी, लश्कर के 59 आतंकी और जैश के 37 आतंकी मारे गए हैं। इसके बावजूद 205 आतंकी जम्मू कश्मीर में एक्टिव हैं।

सूत्रों का कहना है कि इन 205 आतंकियों में 95 आतंकी पाकिस्तानी हैं। इसमें लश्कर के 55 और जैश ए मोहम्मद के 35 आतंकी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें