जम्मू कश्मीर: रंजीत सागर डैम में क्रैश हुए सेना के एविएशन हेलिकॉप्टर के टुकड़ों का पता चला, दोनों पायलट अभी भी लापता

Jammu and Kashmir: कठुआ जिले में 9 दिन पहले क्रैश हुए सेना (Indian Army) के एविएशन हेलिकॉप्टर के टुकड़ों का बुधवार को पता चल गया है।

Jammu and Kashmir

10 अगस्त को ये खबर सामने आई थी कि इन पायलटों (Pilots) की खोज के लिए सेना (Indian Army) ने इंटरनेशनल लेवल पर मदद मांगी है।

जम्मू कश्मीर: कठुआ जिले में 9 दिन पहले क्रैश हुए सेना (Indian Army) के एविएशन हेलिकॉप्टर के टुकड़ों का बुधवार को पता चल गया है। ये हेलिकॉप्टर कठुआ के रंजीत सागर डैम में क्रैश हो गया था।

इस हेलिकॉप्टर में 2 पायलट भी सवार थे, जिनका अब तक कुछ पता नहीं चल सका है। इन पायलटों को ढूंढने के लिए सेना लगातार कोशिश कर रही है।

इससे पहले 10 अगस्त को ये खबर सामने आई थी कि इन पायलटों (pilots) की खोज के लिए सेना (Indian Army) ने इंटरनेशनल लेवल पर मदद मांगी है।

मध्य प्रदेश: बालाघाट में हॉक फोर्स की नक्सलियों से मुठभेड़, हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

जम्मू में सेना के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया था कि पायलटों को ढूंढने के लिए 60 वर्गमीटर के क्षेत्र को चिह्नित किया गया है। इसमें केरल के कोच्चि से आए विशेष सोनार उपकरण की भी मदद ली जा रही है।

लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने कहा था कि सैन्य अधिकारी उन्हें खोज कर रहे हैं। इसके लिए भारतीय नौसेना की टीम भी काम कर रही है। खराब मौसम और बारिश के बावजूद तलाश अभियान जारी है। जिस बांध में ये घटना हुई है, वह 25 किलोमीटर लंबा, आठ किलोमीटर चौड़ा और 500 फुट से अधिक गहरा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें