सीमा पर पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में की फायरिंग और दागे मोर्टार

पड़ोसी मुल्क अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी की गई है। पुंछ जिले के नियंत्रण रेखा से सटे हुए गांवों में फायरिंग की वजह से अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है।

jammu and kashmir, kashmir

भारतीय सेना के जवान। (फाइल फोटो)

पड़ोसी मुल्क अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी की गई है। पुंछ जिले के नियंत्रण रेखा से सटे हुए गांवों में फायरिंग की वजह से अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है। कर्णी सेक्टर के पास बिना किसी उकसावे के पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना की तरफ से भी बंदूकें गरजी हैं। पाकिस्तान ने यहां पर संघर्षविराम को तोड़ते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोटार्र भी दागे।

इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस जैसे घातक संक्रमण से जूझ रही है। बावजूद इसके पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। हाल ही में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद भी जम्मू-कश्मीर में देखने को मिला है। सोपोर में पिछले हफ्ते सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलाबारी के बीच मुठभेड़ हुई।

तेल की धार पर कोरोना की मार

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोपोर के अरमपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके का घेराव कर तलाशी अभियान शुरू किया। इस बीच बुधवार को सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक गर्भवती (Pregnant) महिला को सुरक्षित भी निकाला।

पाकिस्तान पिछले 15 दिनों से लगातार जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी कर रहा है। पिछले सप्ताह नियंत्रण रेखा क पास राजौरी, पुंछ और कुपवाड़ा में पाकिस्तान की गोलीबारी से तीन आम नागरिकों की मौत के बाद यहां के निवासियों में डर पैदा हो गया है।

खबर है कि मंगलवार को ही जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में कुछ संदिग्ध आतंकवादियों ने गश्त कर रहे सुरक्षा कर्मियों पर गोलीबारी की। किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

FATF में ब्लैक लिस्ट होने से बचने के लिए पाकिस्तान की नई चाल

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलमवामा के अवंतीपोरा के बरसू इलाके में दोपहर करीब ढाई बजे गश्ती दल पर गोलीबारी की। गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू कर दिया है।

हाल ही में देश के सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को उसकी हरकतों की वजह से लताड़ा था। उन्होंने कहा था कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए और लोगों की जान बचाने के लिए भारत पूरी दुनिया में दवा और मदद भेज रहा है जबकि पड़ोसी मुल्क भारत में आतंकी भेज रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें