जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना का एक जवान शहीद

पाकिस्तान (Pakistan) ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। भारत ने भी उसे मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक की इस हरकत के दौरान भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

Pakistan breaks ceasefire

सूबेदार राजविंदर सिंह शहीद

पाकिस्तान (Pakistan) ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। भारत ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक की इस नापाक हरकत के दौरान भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

जम्मू कश्मीर: कोरोना काल में भी पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रविवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने एलओसी (LoC) पर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में अपने नापाक मंसूबों को जाहिर करते हुए फायरिंग की।

इस दौरान पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। भारत ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक की इस नापाक हरकत के दौरान भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम नायब सूबेदार राजविंदर सिंह (Rajwinder Singh) है।

जवान की शहादत पर सेना का बयान सामने आया है। सेना ने कहा, ”नायब सूबेदार राजविंदर सिंह बहादुर और ईमानदार सैनिक थे। राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए हमेशा उनका ऋणी रहेगा। ‘

ये भी पढ़ें- सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में मिले 25 डेटोनेटर और तार

बता दें कि जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। इस कार्रवाई से आतंकी और उनके पाकिस्तान में बैठे आका बौखलाए हुए हैं। कई बार मीडिया में ऐसी खबरें आई हैं कि पाकिस्तान गोलीबारी कर सेना का ध्यान भटकाना चाहता है, जिससे पाक प्रायोजित आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ कर सकें। लेकिन भारतीय सेना की बहादुरी और सतर्कता के आगे पाकिस्तान की एक भी चाल कामयाब नहीं हो पाती। पूरे देश को भारतीय सेना पर गर्व है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के पंथा चौक में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे और एक जवान शहीद हो गया था। शहीद जवान का नाम एएसआई बाबू राम था।

इससे पहले शनिवार को भी पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में भी हिज्बुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी मारे गए थे। इस ऑपरेशन में सेना का एक जवान शहीद हो गया था।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें