जम्मू कश्मीर: आतंक की राह पर भटक रहे कश्मीरी युवा, सामने आया चौंकाने वाला सरकारी आंकड़ा

इस साल जो 50 युवा आतंकी (terrorists) बने, उनमें से 35 मारे जा चुके हैं और 10 को पकड़ लिया गया है। बाकी की तलाश जारी है।

terrorists

फाइल फोटो

साल 2019 में 140 युवकों ने आतंकवाद का रास्ता अपनाया और 2021 में अब तक (6 महीने में) 50 युवक आतंकी (terrorists) बने हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि इन आतंकियों का तेजी से सफाया किया जा रहा है।

जम्मू कश्मीर: घाटी में आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है, फिर भी आतंकी (terrorists) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सरकारी आंकड़ों को देखने पर पता चलता है कि कश्मीरी युवा तेजी से आतंकवाद का दामन थाम रहे हैं और आतंकी (terrorists) बन रहे हैं।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, साल 2019 में 140 युवकों ने आतंकवाद का रास्ता अपनाया और इस साल यानी 2021 में अब तक (6 महीने में) 50 युवक आतंकी बने हैं।

छत्तीसगढ़ के सीमाई इलाकों में नक्सलियों की सक्रियता बढ़ी, पुलिस हुई चौकन्नी

हालांकि राहत की बात ये है कि इन आतंकियों का तेजी से सफाया किया जा रहा है। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस साल जो 50 युवा आतंकी बने, उनमें से 35 मारे जा चुके हैं और 10 को पकड़ लिया गया है। बाकी की तलाश जारी है।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, आतंकी बुरहान बानी की मौत के बाद करीब 500 युवाओं ने आतंकवाद का दामन थाम लिया। ऐसे में इस पर ध्यान देना बेहद जरूरी है कि कश्मीर में अभी आतंकवाद को खत्म होने में काफी समय लगेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें