जम्मू कश्मीर: घाटी में हो रहे ड्रोन हमलों के पीछे है इस जैश आतंकी का हाथ, पाकिस्तान से करता है ऑपरेट

Jammu and Kashmir: सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि राज्य में जो भी ड्रोन हमले हो रहे हैं, उसके पीछे आतंकी संगठन जैश के कमांडर आशिक अहमद नैगरू का हाथ है।

Jammu and Kashmir

सांकेतिक तस्वीर।

Jammu and Kashmir: जैश कमांडर आशिक अहमद नैगरू साल 2019 में सांबा बॉर्डर से पाकिस्तान चला गया था। इसके बाद से ही वह पाकिस्तान में बैठकर आतंकी गतिविधियों की साजिशें रचता है।

जम्मू कश्मीर: घाटी में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। फिर भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि राज्य में जो भी ड्रोन हमले हो रहे हैं, उसके पीछे आतंकी संगठन जैश के कमांडर आशिक अहमद नैगरू का हाथ है।

हालांकि अभी तक इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन ड्रोन हमलों के पीछे जो सबूत मिल रहे हैं, उससे ऐसा ही लग रहा है। जैश कमांडर आशिक अहमद नैगरू साल 2019 में सांबा बॉर्डर से पाकिस्तान चला गया था। इसके बाद से ही वह पाकिस्तान में बैठकर आतंकी गतिविधियों की साजिशें रचता है।

Coronavirus: देश में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 3 करोड़ 22 लाख के पार, दिल्ली में बीते 24 घंटे में हुई 4 मौतें

पेशे से ट्रक चालक आशिक नैगरू जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले का रहने वाला था, लेकिन बाद में वह जैश का आतंकी बन गया। वह सारी आतंकी घटनाओं को पाकिस्तान से ही मॉनीटर करता है। वह सोशल मीडिया साइटों के माध्यम से आतंकियों के संपर्क में रहता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें