जम्मू-कश्मीर: बर्फबारी में फंसे परिवार को 11 हजार फीट ऊपर सेना ने पहुंचाई मदद, 24 घंटे की कड़ी मेहनत

जवानों ने 11 हजार फुट की ऊंचाई पर नागिनसुर पर्वतीय क्षेत्र में फंसे खानाबदोश बकरवाल समुदाय के एक परिवार को मदद पहुंचाई।

Indian Army

भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने 11 हजार फुट की ऊंचाई पर नागिनसुर पर्वतीय क्षेत्र में फंसे खानाबदोश बकरवाल समुदाय के एक परिवार को मदद पहुंचाई। इस बात की जानकारी रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने सोमवार को दी है।

जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना (Indian Army) के जवान हमेशा देशसेवा के लिए तत्पर रहते हैं। ताजा मामला ये है कि जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सेना के जवानों ने 24 घंटे की चढ़ाई के बाद बर्फबारी में फंसे एक परिवार को मदद पहुंचाई है।

जवानों ने 11 हजार फुट की ऊंचाई पर नागिनसुर पर्वतीय क्षेत्र में फंसे खानाबदोश बकरवाल समुदाय के एक परिवार को मदद पहुंचाई। इस बात की जानकारी रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने सोमवार को दी है।

Coronavirus: भारत में घटे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में आए इतने नए केस

रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि एक परिवार (बशीर अहमद, उसकी पत्नी, 3 बच्चे और मवेशी) कठुआ से मारवाह घाटी में नवापंछी के रास्ते में था। इस समुदाय के लोग साल में 2 बार हरे भरे चारागाह की तलाश में निकलते हैं। ऐसे में बशीर अहमद ने फोन करके छतरू उपसंभाग में सेना की गुज्जर बकरवाल चौकी से मदद मांगी।

इसके बाद चिनगाम चौकी से फौरन बचाव दल रवाना हुआ और 24 घंटे की चढ़ाई के बाद इस परिवार को मदद पहुंचाई। जवानों ने इस परिवार को खाना, दवाई और जरूरी सामग्री दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें