जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के खिलाफ बड़ी सफलता, रियासी जिले के जंगलों से हथियारों का जखीरा बरामद

घाटी में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता मिली है। रियासी जिले के घने जंगलों से हथियारों की बड़ी खेप मिली है।

Terrorists

सांकेतिक तस्वीर

पाकिस्तान लगातार आतंकियों (Terrorists) की भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश करता है, लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से वह अपने नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाता है।

जम्मू-कश्मीर: घाटी में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता मिली है। रियासी जिले के घने जंगलों से हथियारों की बड़ी खेप मिली है। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ज्वाइंट कार्रवाई के तहत 17-18 फरवरी की रात को हथियारों का ये जखीरा बरामद किया है।

सुरक्षाबलों को 17 फरवरी की देर शाम ये इनपुट मिला था कि रियासी जिले के घने जंगल में संदिग्ध गतिविधियां चल रही हैं। इसके बाद सेना और पुलिस ने मिलकर ऑपरेशन शुरू किया और हथियारों को ढूंढा। इस मामले की आधिकारिक पुष्टि भी हो गई है।

एक अधिकारी ने बताया कि रियासी जिले के पीर पंजाल रेंजों के दक्षिण में हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है। इन हथियारों में एके-47 राइफल, 303 राइफल, एसएलआर राइफल, मैगजीन के साथ 2 पिस्तौल, 04 यूबीजीएल ग्रेनेड, भारी मात्रा में एके-47 के कारतूस और रेडियो सेट का एक बॉक्स शामिल है।

छत्तीसगढ़ का हार्डकोर नक्सली जयमन अकड़ी गिरफ्तार, स्कूल में लगाए गए दो सिलेंडर बम भी बरामद

बता दें कि पाकिस्तान लगातार आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश करता है, लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से वह अपने नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाता है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से आतंकवाद कम हुआ है और आतंकी घटनाओं में भी कमी आई है। कई बड़े आतंकी मारे जा चुके हैं और कई ने सरेंडर किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें