जम्मू-कश्मीर: शहीद जवानों को सम्मानित करने के लिए उनके नाम पर होंगे सरकारी स्कूलों के नाम

शहादत को सम्मान देने और आतंकियों को उनकी हैसियत बताने के लिए सरकारी स्कूलों का नाम शहीदों के नाम पर रखे जाने का प्रोसेस शुरू हो गया है।

martyr

Jammu and Kashmir: जम्मू के सभी सरकारी स्कूलों का नाम भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस के शहीद जवानों के नाम पर रखा जा रहा है।

जम्मू कश्मीर: शहादत को सम्मान देने और आतंकियों को उनकी हैसियत बताने के लिए सरकारी स्कूलों का नाम शहीदों के नाम पर रखे जाने का प्रोसेस शुरू हो गया है।

जम्मू (Jammu and Kashmir) के सभी सरकारी स्कूलों का नाम भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस के शहीद जवानों के नाम पर रखा जा रहा है।

बता दें कि 6 अगस्त को जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर ने जम्मू, डोडा, रियासी, पुंछ, राजौरी, कठुआ, सांबा, रामबन, किश्तवाड़ और उधमपुर जिलों के डिप्टी कमिश्नर (DC) को पत्र भेजकर कहा था कि सुरक्षा अधिकारियों के नाम पर सरकारी स्कूलों का नाम रखा जाए।

बिहार: औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास को मिलेगी रफ्तार, बिछेगा सड़कों का जाल

इसके बाद ही जम्मू के कठुआ जिले के गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल चांदवान का नाम बदलकर शहीद सिपाही बुआ दित्ता सिंह (Bua Ditta Singh) स्कूल कर दिया गया है।

बता दें कि वीर चक्र पुरस्कार विजेता बुआ दित्ता सिंह ने 1948 में जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर दुश्मनों से लड़ते हुए शहादत दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें