जम्मू कश्मीर: रामबाग एरिया में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

घाटी में लगातार आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच खबर मिली है कि श्रीनगर के रामबाग एरिया में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है।

terrorists

सांकेतिक तस्वीर

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में लगातार आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच खबर मिली है कि श्रीनगर के रामबाग एरिया में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है। पुलिस और CRPF के जवान मौके पर मौजूद हैं और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। इस मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए हैं। 

मारे गए आतंकियों की पहचान सैफुल्लाह और इरशाद अहमद डार के तौर पर हुई है। सैफुल्लाह एक पाकिस्तानी आतंकी था और लश्कर का टॉप कमांडर था। वहीं इरशाद पुलवामा का रहने वाला था।

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में शनिवार को भी 2 अलग-अलग एनकाउंटर में 4 आतंकी मारे गए थे। इन आतंकियों में लश्कर का टॉप कमांडर भी शामिल था। इसे सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता माना जा रहा था।

एनकाउंटर्स कुलगाम और पुलवामा में किए गए थे। पुलिस ने बताया है कि कुलगाम जिले में 2 आतंकी मारे गए थे। ये आतंकी जैश ए मोहम्मद संगठन के सदस्य थे।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: आतंकवाद की फसल तैयार कर रहा है शोपियां का ये धार्मिक स्कूल, खुफिया एजेंसियों ने शुरू की पड़ताल

वहीं पुलवामा में भी 2 आतंकी मारे गए थे, इनमें से एक आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का टॉप कमांडर जाहिद नाजी भट (जाहिद टाइगर) था।

पुलवामा में घटनास्थल से हथियार भी बरामद किए गए थे। मुठभेड़ पुलवामा के दारूरा इलाके में हुई थी। वहीं कुलगाम में मुठभेड़ चिनगाम इलाके में हुई थी। कुलगाम में सर्च ऑपरेशन के दौरान ही आतंकियों ने हमला किया था, जिसके बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हुई थी।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें