जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में शहीद हुआ यूपी का लाल, 6 साल की बेटी और 4 साल के बेटे के सिर से उठा पिता का साया

यूपी के अमेठी के रहने वाले जवान दिनेश कुमार ककसौधन (Dinesh Kumar) श्रीनगर के कुपवाड़ा में देश की रक्षा करते हुए सोमवार को शहीद हो गए।

Dinesh Kumar

जवान दिनेश कुमार ककसौधन (Dinesh Kumar) के पिता का पहले ही निधन हो चुका है। वह 11 साल पहले बीएसएफ में बतौर जीडी सिपाही भर्ती हुए थे।

अमेठी: यूपी के अमेठी के रहने वाले जवान दिनेश कुमार ककसौधन (Dinesh Kumar) श्रीनगर के कुपवाड़ा में देश की रक्षा करते हुए सोमवार को शहीद हो गए। वह जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में बीएसएफ के हवलदार के पद पर तैनात थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, करंट लगने की वजह से उनकी मौत हुई। उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया था, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जवान के परिजनों को जैसे ही ये खबर मिली, वैसे ही परिवार में शोक की लहर डूब गई। मंगलवार को जवान के घर लोगों का जमावड़ा लगा रहा। सभी लोग जवान की शहादत पर संवेदना प्रकट कर रहे थे।

जवान के गांव में भारी पुलिस बल तैनात था क्योंकि जवान का पार्थिव शरीर बुधवार को घर आने की खबर थी।

Corona Update: भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 4 लाख 43 हजार के पार, दिल्ली में आए 17 नए केस

जवान दिनेश कुमार ककसौधन के पिता का पहले ही निधन हो चुका है। वह 11 साल पहले बीएसएफ में बतौर जीडी सिपाही भर्ती हुए थे। उनकी ट्रेनिंग और पहली पोस्टिंग राजस्थान में हुई थी। इसके बाद उनका ट्रांसफर कोलकाता हुआ और फिर जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में हुआ।

2 महीने पहले ही रक्षाबंधन के मौके पर जवान दिनेश कुमार अपने घर आए थे। उनके घर में पत्नी गायत्री, 6 साल की बेटी परी और 4 साल का बेटा आदित्य है। शहीद की पत्नी गायत्री यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात हैं। वह लखनऊ में 1090 महिला हेल्पलाइन नंबर के ऑफिस में काम करती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें