जम्मू कश्मीर सरकार के 11 कर्मचारी बर्खास्त, हिजबुल सरगना के दो बेटों को भी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के कारण निकाला गया

बर्खास्त किये गये कर्मचारियों में जम्मू–कश्मीर के दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं‚ जो कि पुलिस विभाग के अंदर की खुफिया सूचनाओं को आतंकवादियों (Militants) तक पहुंचाते थे।

Militants Syed Salahuddin

Hizbul Mujahideen chief Syed Salahuddin

जम्मू–कश्मीर सरकार ने अपने 11 कर्मचारियों को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्त किए जाने वाले इन कर्मचारियों में हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सलाउद्दीन के बेटे सैयद अहमद शकील और शाहिद यूसुफ भी हैं। इन पर आतंकवादियों (Militants) के लिए टेरर फंडिंग के गंभीर आरोप साबित हुए हैं। इन दोनों को एनआईए ने गिरफ्तार किया था।

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर 3 आतंकियों (Militants) को मार गिराया, अन्य की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर सर्च अभियान जारी

सूत्रों के मुताबिक, संदिग्ध कर्मचारियों की निगरानी की जा रही थी। बर्खास्त किए गए इन कर्मचारियों में तीन अधिकारी भी शामिल हैं। इस बाबत गठित कमेटी ने अपनी दूसरी बैठक में व तीसरी बैठक में यह निर्णय लिया।

सूत्रों के अनुसार, बर्खास्त किए गए कर्मचारियों के संबंध आतंकी संगठन लश्कर–ए–तैयबा से भी बताए गए हैं। जो बर्खास्त कर्मचारी लश्कर से जुड़े हुए हैं‚ वे लश्कर–ए–तैयबा आतंकी संगठन के कोर वर्कर कमांड़र यानी ओजीडब्ल्यू से जुड़े थे। इन पर आरोप लगा है कि ये अकसर आतंकी अभियानों के दौरान सुरक्षाबलों की मूवमेंट की हर जानकारी आतंकवादियों (Militants) को दे देते थे।

दरअसल बर्खास्त किए गए कर्मचारियों में दो अध्यापक भी हैं‚ जो दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले से हैं। इन पर भी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों और सुरक्षाबलों के खिलाफ दुष्प्रचार करने के अलावा जमात–ए–इस्लामी व दुःख-तराने-मिल्लत की विचारधारा प्रचारित करने का आरोप भी लगा है।

बर्खास्त किये गये कर्मचारियों में जम्मू–कश्मीर के दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं‚ जो कि पुलिस विभाग के अंदर की खुफिया सूचनाओं को आतंकवादियों (Militants) तक पहुंचाते थे। इनमें एक सिपाही ने तो बाकायदा सुरक्षाबलों पर हमला किया था।

सूत्रों की मानें तो स्वास्थ्य विभाग का एक अधिकारी भी हिजबुल मुजाहिदीन का ओवर ग्राउंड़ वर्कर बना हुआ था‚ बल्कि उसने अपने यहां दो आतंकवादियों (Militants) को पनाह भी दे रखी थी। वहीं राज्य विद्युत विभाग के एक इंस्पेक्टर पर हिजबुल मुजाहिदीन के लिए हथियार एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के आरोप लगे हैं।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें