जम्मू कश्मीर: टला पुलवामा जैसा आतंकी हमला, बरामद हुआ 52 किलो विस्फोटक

Jammu and Kashmir: आतंकी चाहते थे कि इस विस्फोटक के जरिए पुलवामा जैसा हमला किया जाए। गौरतलब है कि पुलवामा में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Jammu and Kashmir

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों की एक बड़ी साजिश नाकामयाब हुई है। भारतीय सेना की सजगता की वजह से ही ये सफलता मिल पाई है।

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों की एक बड़ी साजिश नाकामयाब हुई है। भारतीय सेना की सजगता की वजह से ही ये सफलता हासिल हो पाई है। सेना ने पुलवामा आतंकी हमले जैसी एक साजिश को नाकाम कर दिया है और 52 किलो विस्फोटक बरामद किया है।

आतंकी चाहते थे कि इस विस्फोटक के जरिए पुलवामा जैसा हमला किया जाए। गौरतलब है कि पुलवामा में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे।

भारतीय सेना के मुताबिक, ‘करेवा (Karewa) में गुरुवार की सुबह 8 बजे एक ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन के दौरान एक सिनटेक्स टैंक का खुलासा हुआ था, इसके बाद यहां खुदाई की गई, जिसमें 52 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री पाई गई।’

ये भी पढ़ें- चीन के बाद सामने आई नेपाल की हरकत, स्कूल की किताब में भारत के खिलाफ पढ़ाया जा रहा प्रोपेगेंडा

भारतीय सेना ने ये भी बताया कि सर्च ऑपरेशन में एक और ऐसा ही टैंक मिला है, इसमें करीब 50 डिटोनेटर्स थे। जिस स्थान पर विस्फोटक पाए गए, वह जगह, पुलवामा में हुए हमले की जगह से महज 9 किमी दूर है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें