जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के 4 मददगार गिरफ्तार, लश्कर से जुड़े थे तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

Jammu and Kashmir: ये सभी लोग आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए काम करते थे और आतंकियों को तमाम तरह से मदद पहुंचाया करते थे।

Jammu and Kashmir Terrorists

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) में सुरक्षाबलों को सर्च ऑपरेशन के दौरान आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। इसमें गोला-बारूद, एके-47(24), 5 डेटोनेटर और अन्य चीजें शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) की बडगाम पुलिस और सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स को बड़ी कामयाबी मिली है। मंगलवार को बीरवाह इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के 4 मददगारों को गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए लोगों की पहचान पीठकूट बीरवाह के रहने वाले शकील अहमद वानी व शौकत अहमद, चेडबग निवासी आकिब मकबूल खान और चेरवानी चारशरीफ निवासी एजाज अहमद खान के तौर पर हुई है।

ये सभी लोग आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए काम करते थे और आतंकियों को तमाम तरह से मदद पहुंचाते थे।

इसके अलावा सुरक्षाबलों को सर्च ऑपरेशन के दौरान आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। इसमें गोला-बारूद, एके-47(24), 5 डेटोनेटर और अन्य चीजें शामिल हैं।

बीरवाह स्टेशन में इस मामले से जुड़ी FIR दर्ज की गई है।

बता दें कि इससे पहले पुलिस और सेना की ज्वाइंट टीम ने लश्कर (Lashkar) के 3 मददगारों को गिरफ्तार किया था।

पकड़े गए लोगों ने आतंकियों से जुड़ा बड़ा खुलासा किया था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मददगारों ने कबूल किया था कि आतंकी रियासी जिले में आतंकवाद को फिर से बढ़ावा देने की कोशिश में लगे हैं और इसके लिए साजिश रची जा रही है।

ये भी पढ़ें- चीनी सैनिकों के चंगुल से छुड़ाकर भारतीय सेना ने जिस ‘ब्लैक टॉप’ पर कब्जा किया, कहां है वो?

पकड़े गए लोगों से रुपए और बाकी की सामग्री भी बरामद हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया के जरिए आतंकी अपने इन मददगारों के संपर्क में थे और आतंकी हमले की साजिश रची जा रही थी।

हैरानी की बात है कि जो लोग पकड़े गए थे, उनमें एक शख्स टीचर भी है। मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए लोग 5 सालों से इलाके में सक्रिय थे। ये लोग न केवल आतंकियों की मदद करते थे बल्कि पूर्व में आतंकी रह चुके लोगों के परिजनों की भी मदद करते थे।

अब इन लोगों से पूछताछ की जा रही है। कहा जा रहा है कि इस मामले से जुड़ी कई और गिरफ्तारियां भी होंगी।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें