जम्मू कश्मीर: सर्च ऑपरेशन के दौरान कुपवाड़ा में 3 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, रच रहे थे साजिश

सेना ने आतंकियों से उनके संगठन के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है। अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर से आतंकियों का पूरी तरह से सफाया करने के लिए बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Terrorists

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा में चल रही तलाशी के दौरान सेना के हत्थे 3 आतंकवादी चढ़े हैं। इन तीनों आतंकियों (Terrorists ) को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों के पास से AK47 राइफल, दो पिस्तौल और गोला बारूद भी बरामद हुए हैं।

सेना ने आतंकियों से उनके संगठन के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है।

अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर से आतंकियों का पूरी तरह से सफाया करने के लिए बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

दरअसल सेना के एक अधिकारी ने ये सूचना दी है कि खुफिया जानकारी के आधार पर कुपवाड़ा के लालपोरा में तलाशी अभियान चलाया गया था। उन्होंने इस बात की पुष्टि भी की है कि आतंकियों के पास से कुछ हथियार, गोला और बारूद भी बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ें- देश सेवा का हौसला रखने वालों के लिए Indian Army में निकली वैकेंसी, ऐसे करें Apply

बता दें कि कश्मीर घाटी में पिछले 29 सालों में करीब 46 हजार लोगों की जान जा चुकी है। इनमें आम नागरिकों के साथ आतंकवादी भी शामिल हैं। हालांकि इन मरने वाले आतंकियों में ज्यादातर संख्‍या, सीमाओं पर मारे गए आतंकियों की है। 

लंबे अरसे से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की समस्या की जड़ें सरहद पार पाकिस्तान में रही हैं, लेकिन अब स्थिति बदलने लगी है। आतंकवादी घाटी में अपना सपोर्ट सिस्टम विकसित करने लगे हैं और ये ज्यादा खतरनाक है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें