पुंछ के जंगलों में सर्च ऑपरेशन कर रहे सुरक्षाबलों की टीम पर आतंकी हमला, 3 जवान जख्मी और गिरफ्तार पाक आतंकी की मौत

भट्टा दुर्रियां जंगल में आतंकियों (Terrorists) की गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी, सेना का एक जवान और उनके द्वारा गिरफ्तार लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी आतंकवादी जिया मुस्तफा घायल हो गया।

Terrorists

Pic Credit- @Hindustan Times

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के जंगलों में लगातार 14 दिन से जारी सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों (Terrorists) ने रविवार को एक बार फिर सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में सुरक्षाबलों के तीन जवान और पुलिस गिरफ्त में लश्कर का एक आतंकी घायल हो गया।

सीडीएस बिपिन रावत की दो टूक- चीन के कंधे पर चढ़कर भारत में अशांति फैलाना चाहता है पाकिस्तान

गौरतलब है कि घाटी में टारगेट किलिंग के खिलाफ बड़े पैमाने पर जारी सुरक्षाबलों की कार्रवाई के तहत पुंछ और राजौरी जिले के घने जंगलों में पिछले दो सप्ताह से दिन-रात सर्च ऑपरेशन जारी है। इस बीच जवानों के हत्थे चढ़ा लश्कर के एक आतंकी जिया मुस्तफा को सुरक्षाबलों ने अपने साथ जंगलों में आतंकी ठिकानों की पहचान कराने के लिए रखा था। तभी सेना और पुलिस के ज्वाइंट टीम पर आतंकियों (Terrorists) ने हमला बोल दिया। इसमें सुरक्षाबलों द्वारा गिरफ्तार पाकिस्तानी लश्कर आतंकी की मौत हो गई। जबकि तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, रविवार सुबह भट्टा दुर्रियां जंगल में आतंकियों (Terrorists) की गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी, सेना का एक जवान और उनके द्वारा गिरफ्तार लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी आतंकवादी जिया मुस्तफा घायल हो गया। लेकिन भारी गोलीबारी के कारण घायल आतंकवादी मुस्तफा को वहां से निकाला नहीं जा सका। जिसकी थोड़ी ही देर बाद मौत हो गई।

लश्कर का आतंकवादी मुस्तफा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के रावलकोट का रहने वाला था और गिरफ्तारी के पहले मुस्तफा इसी रास्ते से भारत में घुसा था। बताते चलें कि मुस्तफा पिछले 14 साल से कोट भलवल जेल में बंद था। सुरक्षाबलों की जांच के दौरान कश्मीर में छिपे आतंकियों (Terrorists) से उसके संपर्क का पता चलने के बाद उसे मेंढर में पुलिस रिमांड पर लिया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें