जम्मू कश्मीर: जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकी गिरफ्तार, आतंकियों को मुहैया करवाते थे सुरक्षित जगह और हथियार

ये आतंकी जैश ए मोहम्मद से संबंधित हैं और अवंतीपोरा में आतंकियों को सुरक्षित स्थान, हथियार वगैरह मुहैया करवाते थे। पकड़े गए दोनों आतंकी, जैश ए मोहम्मद को खुफिया जानकारियां भी देते थे।

Terr

सांकेतिक तस्वीर।

ये आतंकी (terrorists) जैश ए मोहम्मद से संबंधित हैं और अवंतीपोरा में आतंकियों को सुरक्षित स्थान, हथियार वगैरह मुहैया करवाते थे। पकड़े गए दोनों आतंकी, जैश ए मोहम्मद को खुफिया जानकारियां भी देते थे।

जम्मू कश्मीर: आतंकियों (terrorists) के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। ताजा मामला ये है कि अवंतीपोरा पुलिस ने 42 आरआर और 130 सीआरपीएफ बटालियन के साथ मिलकर 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

ये आतंकी (terrorists) जैश ए मोहम्मद से संबंधित हैं और अवंतीपोरा में आतंकियों को सुरक्षित स्थान, हथियार वगैरह मुहैया करवाते थे। पकड़े गए दोनों आतंकी, जैश ए मोहम्मद को खुफिया जानकारियां भी देते थे। ये जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस ने दी है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। हालही में गृह मंत्रालय ने इस बात की जानकारी भी दी है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद आतंकी वारदातों में काफी गिरावट देखने को मिली है।

Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 1,04,66,595, दिल्ली में संक्रमण के मामलों में आई भारी कमी

गृह मंत्रालय (Home Ministry) के मुताबिक, 2019 के मुकाबले साल 2020 में आतंकवादी घटनाओं में करीब 64 प्रतिशत की कमी देखी गई।

गृह मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 2020 में आतंकवादी घटनाएं 63.93% घट गईं। ये आंकड़े 15 नवंबर, 2020 तक के हैं। इसी दौरान सुरक्षा बलों के हताहत होने की घटनाओं में भी 29.11 प्रतिशत की कमी आई है। वहीं, आम नागरिकों के हताहत होने की संख्या में भी 14.28 प्रतिशत की कमी आई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें