जम्मू कश्मीर: पुंछ में सुरक्षाबलों ने 2 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया, एक आतंकी गिरफ्तार

पुंछ पुलिस और 16 RR के जाबांज जवानों ने रविवार को 2 आतंकियों को मार गिराया है और एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तान के हैं।

Terrorists

सांकेतिक तस्वीर

अधिकारियों ने ये आशंका जताई है कि आतंकी (Terrorists) करीब 3 दिन पहले नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर इस तरफ आए थे। ये लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों का संयुक्त समूह था और इसे जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों को प्रभावित करने के लिए भेजा गया था।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच पुंछ जिले में सुरनकोट के ऊंचे इलाकों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है।

पुंछ पुलिस और 16 RR के जाबांज जवानों ने रविवार को 2 आतंकियों को मार गिराया है और एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तान के हैं।

अधिकारियों ने ये आशंका जताई है कि आतंकी करीब 3 दिन पहले नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर इस तरफ आए थे। ये लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों का संयुक्त समूह था और इसे जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों को प्रभावित करने के लिए भेजा गया था।

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। गौरतलब है कि इस समय जम्मू कश्मीर में डीडीसी के चुनाव चल रहे हैं, ऐसे में आतंकियों की चहलकदमी इस बात का संकेत है कि आतंकी चुनाव में नुकसान पहुंचाना चाहते थे।

Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 99 लाख के करीब, दिल्ली में मरने वालों की संख्या हुई 10 हजार के पार

आतंकियों के पास से 2 एके-47 राइफल, 300 एके-47 की गोलियां, 5 हैंड ग्रेनेड, 1 यूबीजीएल ग्रेनेड, 300 ग्राम आरडीएक्स, थोर्राया सेट और 2 मोबाइल सेट बरामद हुए हैं।

मारे गए आतंकियों की पहचान साजिद और बिलाल के रूप में हुई है। सुरक्षा कारणों से जिंदा पकड़े गए आतंकी की फोटो और डिटेल्स जारी नहीं किए गए हैं।

हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक, ये तीनों आतंकी शोपियां जाने की फिराक में थे। पुंछ पुलिस और 16 RR के जाबांज जवानों ने पहले इन आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा था, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों तरफ से मुठभेड़ शुरू हुई और आतंकी मारे गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें