जम्मू कश्मीर: पुलिस के हत्थे चढ़ा जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी, बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम

जम्मू कश्मीर से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक सक्रिय आतंकी गिरफ्तार हुआ है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस आतंकी को बारामूला से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आतंकी का नाम मोहसिन सालेह है। बारामूला के आईजी सुलेमान चौधरी ने बताया कि बारामूला पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त ऑपरेशन में आतंकी पकड़ा गया है। उसके पास से गोला-बारूद बरामद किया गया है। यह आतंकी एक पुलिस वाले की हत्या की योजना बना रहा था।

Jammu Kashmir, Baramulla, Jaish-e-Mohammed, Terrorist, arrested,
जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार।

इससे पहले खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था। इस कारण दिल्ली, मुंबई, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में सुरक्षा एजेंसी हाई अलर्ट पर हैं। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा था कि दिल्ली, मुंबई में सभी प्रमुख एयरपोर्ट, बंदरगाह, प्रमुख प्रतिष्ठानों और सरकारी कार्यालयों पर सुरक्षा सख्त कर दी गई।

पंजाब में सितंबर में ड्रोन के जरिये हथियार गिराए जाने के बाद पंजाब और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों को पहले ही सतर्क किया जा चुका है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) आईएसआई की साजिश का खुलासा करने के लिए पंजाब पुलिस के संपर्क में है। बताया जाता है कि आईएसआई ने ड्रोन से हथियार गिराने में खालिस्तान समर्थकों का सहारा लिया है।
आतंकवादी हमले की साजिश के मद्देनजर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के लिए चिंता का सबब बन गया है और यही वजह है कि पिछले गुरुवार को गृह सचिव, आईबी के निदेशक और पीएमओ के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक की और इस मुद्दे पर राज्य और केंद्र की ओर से उठाए जाने वाले कदम पर माथापच्ची की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here